Yuzvendra Chahal, Krishnappa Gowtham test positive for Covid-19 in Sri Lanka | क्रुणाल के कॉन्टैक्ट में आए थे, श्रीलंका दौरे पर संक्रमित पाए गए तीनों खिलाड़ी भारत नहीं लौटेंगे

0
0


टोक्यो25 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

भारत के सीनियर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

भारत की सीनियर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और स्पिन बॉलिंग ऑलराउंडर कृष्णप्पा गौतम भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह दोनों क्रुणाल पंड्या के क्लोज कॉन्टैक्ट में थे। इस वजह से वे आखिरी 2 टी-20 भी नहीं खेल सके थे। पहले टी-20 के बाद 27 जुलाई को क्रुणाल भी संक्रमित मिले थे। ये तीनों खिलाड़ी अब भारत नहीं लौटेंगे।

क्रुणाल के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भारत और श्रीलंका के बीच दूसरे टी-20 मैच को टाल दिया गया था। ये मुकाबला 27 जुलाई को होना था, जो बाद में 28 जुलाई को खेला गया। चहल और गौतम के अलावा हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव, पृथ्वी शॉ, मनीष पांडेय और ईशान किशन भी क्रुणाल के संपर्क में आए थे। ये सभी खिलाड़ी कोरोना प्रोटोकॉल की वजह से श्रीलंका के खिलाफ दूसरे और तीसरे टी-20 में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं थे।

शॉ और सूर्यकुमार फिलहाल कोलंबो में ही रुकेंगे
टीम के बाकी खिलाड़ी कोलंबो से आज भारत के लिए रवाना होंगे। इसमें क्रुणाल के क्लोज कॉन्टैक्ट में आने वाले 4 खिलाड़ी हार्दिक, मनीष, दीपक और ईशान भी शामिल हैं। इन सभी की RT-PCR टेस्ट में कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई है।

ESPN क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव फिलहाल कोलंबो में ही रुकेंगे और वहीं से इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। BCCI ने हाल ही में इन दोनों को चोटिल शुभमन गिल, वॉशिंगटन सुंदर और आवेश खान के रिप्लेसमेंट के तौर लंदन भेजने का फैसला लिया था। इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से हो रही है।

क्रुणाल पंड्या 27 जुलाई कोरोना संक्रमित मिले थे। इसके बाद 8 खिलाड़ी आइसोलेशन में चले गए थे। इस वजह से टीम इंडिया को बाकी बचे 2 मैच में कमजोर टीम उतारनी पड़ी थी और 2-1 से टी-20 सीरीज गंवानी पड़ी।

क्रुणाल पंड्या 27 जुलाई कोरोना संक्रमित मिले थे। इसके बाद 8 खिलाड़ी आइसोलेशन में चले गए थे। इस वजह से टीम इंडिया को बाकी बचे 2 मैच में कमजोर टीम उतारनी पड़ी थी और 2-1 से टी-20 सीरीज गंवानी पड़ी।

चहल और गौतम की रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई
चहल और गौतम की रिपोर्ट शुक्रवार को पॉजिटिव आई। 27 जुलाई को क्रुणाल के पॉजिटिव आने के बाद जब बाकी खिलाड़ियों की जांच की गई थी, तब ये दोनों भी निगेटिव थे। पर टूर्नामेंट ऑर्गेनाइजर्स ने एहतियातन क्लोज कॉन्टैक्ट वाले सभी खिलाड़ियों को आइसोलेट कर दिया था। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत 72 घंटे तक उन्हें किसी खिलाड़ी से मिलने और ग्राउंड पर आने की इजाजत नहीं थी। वहीं संक्रमण का शिकार हुए क्रुणाल को उस दिन टीम से अलग कर दिया गया था। उन्हें दूसरे होटल में आइसोलेट किया गया था।

क्या कहते हैं श्रीलंकन गवर्नमेंट के कोरोना प्रोटोकॉल?
श्रीलंकन गवर्नमेंट के कोरोना प्रोटोकॉल के मुताबिक, जो कोई भी संक्रमित पाया जाता है उसे कम से कम 10 दिन के लिए आइसोलेशन में रहना होगा। इसके बाद कई राउंड की टेस्टिंग होगी। टेस्ट निगेटिव आने पर ही उन्हें देश छोड़ने की इजाजत दी जाएगी। ऐसे में क्रुणाल, चहल और गौतम को कोलंबो में ही कुछ दिन गुजारने होंगे।

श्रीलंका ने भारत के खिलाफ पहली द्विपक्षीय सीरीज जीती
इससे पहले श्रीलंका ने गुरुवार रात भारत को तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में 7 विकेट से हरा दिया। इसी के साथ उसने टी-20 सीरीज को 2-1 से जीत लिया है। यह श्रीलंकाई टीम की भारत के खिलाफ पहली द्विपक्षीय टी-20 सीरीज जीत रही। इससे पहले 7 सीरीज में से भारत ने 6 सीरीज जीती थीं। 2009/10 में हुई सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही थी।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 81 रन बनाए। श्रीलंकाई स्पिनर वानिंदु हसारंगा का गुरुवार को जन्मदिन था। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 9 रन देकर 4 विकेट झटके। जवाब में श्रीलंका ने 14.3 ओवर में 3 विकेट पर 82 रन बनाकर मैच जीत लिया। धनंजय डिसिल्वा 23 रन और हसारंगा 14 रन बनाकर नॉटआउट रहे। हसारंगा को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

खबरें और भी हैं…

.



Source link