who will captain delhi capitals: shreyas iyer reached Dubai to train; shreyas iyer vs rishabh pant; who will captain delhi capitals in second phase of ipl 2021; ऋषभ पंत के हाथ से जाएगी दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी? फिट श्रेयस अय्यर दुबई पहुंचे

0
0


नई दिल्ली
भारत के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर 19 सितंबर से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे चरण के मैचों के लिए अभ्यास करने के लिए शनिवार को दुबई पहुंचे गए हैं। वह जल्दी ही प्रैक्टिस भी शुरू करेंगे, जबकि दिल्ली कैपिटल्स के अन्य कई खिलाड़ी शनिवार यानी 20 अगस्त को दुबई के लिए रवाना होंगे। ऐसे में सवाल यह उठ रहा है कि उनकी वापसी पर टीम की कप्तान ऋषभ पंत ही करेंगे या श्रेयस अय्यर को उनकी पुरानी भूमिका मिलेगी।

अय्यर की कप्तानी में दिल्ली कैपिटल्स की टीम 2020 सत्र में इस लीग के फाइनल में पहुंची थी। वह चोटिल होने के बाद पांच महीने का रिहैबिलिटेशन पूरा करने के बाद खेल में वापसी कर रहे हैं। इस साल मार्च में पुणे में एकदिवसीय मैच के दौरान मैदान पर चोटिल होने के बाद आठ अप्रैल को उनके कंधे की सर्जरी हुई थी। दिल्ली कैपिटल्स से जुड़े एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई से बताया था- जी हां, श्रेयस पहले ही दुबई पहुंच चुके हैं और क्वॉरंटीन प्रोटोकॉल पूरा करने के बाद ट्रेनिंग शुरू करेंगे।

Shreyas Iyer In IPL 20201: मैदान पर लौटा टीम इंडिया का शेर, IPL में दोबारा सुनाई देगी दहाड़
अय्यर अपने बचपन के कोच प्रवीण आमरे के साथ वहां गए हैं जो अभ्यास में उनकी मदद करेंगे। वह दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाली कोच भी है। सूत्र ने कहा, ‘श्रेयस की मदद करने के लिए प्रवीण भी उनके साथ गये है और जब टीम और नेट गेंदबाज उपलब्ध नहीं हैं तब तक वह उनकी मदद करेंगे। बीसीसीआई के नियमों के तहत कोई बाहरी नेट गेंदबाज अभ्यास में भाग नहीं ले सकता, ऐसे में उम्मीद है कि प्रवीण थ्रोडाउन के जरिए श्रेयस की मदद करेंगे।’

कभी करियर खत्म होने का था डर, साल 2020 के बाद भारत के सबसे बड़े बल्लेबाज बने ऋषभ पंत
अय्यर की कप्तानी में पिछले सत्र में टीम आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी, लेकिन उनकी गैरमौजूदगी में ऋषभ पंत ने आईपीएल 2021 के भारत में हुए मैचों में टीम की कप्तानी की थी। पंत के रहते टीम ने 8 मैचों में से 6 में जीत दर्ज की है और पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है।

Virat Kohli: पंत और ईशांत को बल्लेबाजी करता देख क्यों ‘आगबबूला’ हुए कैप्टन कोहली, रोहित भी दिखे एक्शन मोड में

.



Source link