virat kohli does not tolerate: Virat Kohli does not tolerate his teammates being bullied; Virat Kohli never forgives; ex english man Monty Panesar exclusive interview; कोहली माफ नहीं करते, बमुराह को स्लेज करने का दांव पड़ा उल्टा.. अपनी ही टीम पर भड़के मोंटी पनेसर

0
2


नई दिल्ली
पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर ने जसप्रीत बुमराह के साथ मैदान पर हुए बुरे व्यवहार को लेकर अपनी ही टीम इंग्लैंड की जमकर आलोचना की है। साथ ही उन्होंने कहा कि इंग्लैंड का दांव उल्टा पड़ गया। वे नहीं जानते थे कि विराट कोहली के खिलाड़ी को छेड़ने का अंजाम क्या होगा? कोहली कभी माफ नहीं करते। बता दें कि लॉर्ड्स टेस्ट में भारतीय टीम ने इंग्लैंड को 151 रनों के बड़े अंतर से हराया था। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी ने 89 रनों की साझेदारी करते हुए मैच का पासा ही पलट दिया था।

इंग्लैंड टीम के व्यवहार पर मोंटी पनेसर ने कहा- इंग्लैंड ने सोचा था कि वे भारतीय टीम को धमकाएंगे। तो सोचा चलो नंबर-11 जसप्रीत बुमराह को धमकाते हैं। लेकिन उन्हें इस बात की जानकारी नहीं थी कि विराट कोहली किस तरह के चरित्र हैं। वह सब कुछ देख रहे थे और फिर भारत ने कड़ी वापसी की। वह एक ऐसा व्यक्ति हैं जो कभी माफ नहीं करता है। वह हर तरह से अपनी टीम का समर्थन करते हैं चाहे कुछ भी हो।

टीम इंडिया ने किया कमाल, लॉर्ड्स जीतकर सीरीज में ली बढ़त

विराट और उनकी टीम को छेड़ना भारी पड़ता है
उन्होंने आगे कहा- इंग्लैंड ने शुरुआत की लेकिन उसका उल्टा असर हुआ और सारा श्रेय विराट को जाता है। इंग्लैंड भारतीय टीम से डर गया था। 5 वें दिन जब उन्होंने ऋषभ पंत को आउट किया, तो उन्होंने सोचा कि वे शमी और बुमराह को भी सस्ते में आउट करेंगे। लेकिन इंग्लैंड के लिए सब कुछ उल्टा हो गया। आप भारत के साथ खिलवाड़ नहीं कर सकते। विराट और उनकी टीम छेड़छाड़ को मजबूती से वापस करते हैं।

सिल्वरवुड का आइडिया था स्लेजिंग करना
पनेसर ने इस पूरी मामले का श्रेय कोच सिल्वरवुड को दिया। उन्होंने कहा- मुझे यकीन है कि यह सब इंग्लैंड के कोच क्रिस सिल्वरवुड किया धरा था। यह उनका विचार था, आइए भारत के नंबर 10 और 11 को परेशान करें, लेकिन यह सब इंग्लैंड के लिए घातक साबित हुआ। बुमराह वर्तमान में 2 टेस्ट में 12 विकेट लेकर श्रृंखला के लिए अब तक सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में सबसे आगे हैं।

बदजुबान एंडरसन: भारतीय खिलाड़ियों को देते हैं गाली, जडेजा संग की थी धक्का-मुक्की

यूं हुई थी बुमराह को स्लेज करने की शुरुआत
उल्लेखनीय है कि लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन ऋषभ पंत को जल्दी आउट करने के बाद अंग्रेज भारतीय लोअर ऑर्डर में उतरे जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को जल्दी आउट करना चाहते थे। मार्क वुड पहले ऐसे खिलाड़ी थे, जिन्होंने स्लेजिंग की शुरुआत की। उन्होंने बुमराह के हेलमेट पर शॉर्ट-पिच वाली गेंद फेंकी। और, यहीं से मामला शुरू हो गया।

भारतीय खिलाड़ियों पर गंभीर आरोप, ड्रेसिंग रूम जाते वक्त रोका था रॉबिन्सन का रास्ता
बाउंसरों की बौछार करने के अलावा इंग्लैंड के क्रिकेटरों ने उनका ध्यान भटकाने के प्रयास में बुमराह और शमी को स्लेज करना शुरू कर दिया। जोस बटलर भी बुमराह के साथ शब्दों का आदान-प्रदान करने वाले क्रिकेटरों में से एक थे। लेकिन इससे भारतीय तेज जोड़ी प्रभावित नहीं हुई, क्योंकि उन्होंने नौवें विकेट के लिए 89 रनों की साझेदारी को बदलते हुए एक मैच बनाया और भारत को मेजबान टीम के लिए 272 रन का लक्ष्य निर्धारित करने में मदद की, जो इंग्लैंड को हराने के लिए काफी रहा।

कोहली माफ नहीं करते, बुमराह को स्लेज करने का दांव पड़ा उल्टा.. अपनी ही टीम पर भड़के मोंटी पनेसर

कोहली माफ नहीं करते, बुमराह को स्लेज करने का दांव पड़ा उल्टा.. अपनी ही टीम पर भड़के मोंटी पनेसर

.



Source link