Virat is planning for T20 world cup, held Meeting with Sourav Ganguly and Jay Shah | सौरव गांगुली और जय शाह के साथ की मीटिंग, टूर्नामेंट से पहले भारत इस फॉर्मेट में कोई मैच नहीं खेलेगा

0
0


लंदन43 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

विराट कोहली (दाएं) अपनी कप्तानी में कोई ICC खिताब नहीं जीत पाए हैं।

टीम इंडिया इस समय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में व्यस्त है। इसके बाद IPL-2021 का फेज-2 होगा और फिर टी-20 वर्ल्ड कप। वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का रोड मैप क्या होगा इसपर चर्चा करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के प्रमुख अधिकारियों ने इंग्लैंड में कप्तान विराट कोहली के साथ मीटिंग की है। इस मीटिंग में बोर्ड प्रेसिडेंट सौरव गांगुली, सेक्रेट्री जय शाह और वाइस प्रेसिडेंट राजीव शुक्ला मौजूद थे।

बॉलिंग वर्कलोड और ऑलराउंडर सिलेक्शन प्रमुख मुद्दे
वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में मौका पाने के दावेदार कई खिलाड़ी इस समय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेल रहे हैं। इनमें खुद विराट कोहली के अलावा रोहित शर्मा, केएल राहुल, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे नाम भी शामिल हैं। शमी और बुमराह का वर्कलोड कैसे मैनेज किया जाए इसको लेकर भी भारतीय टीम मैनेजमेंट प्लानिंग करने में जुटा है। साथ ही वर्ल्ड कप में ऑलराउंडर के तौर पर किन खिलाड़ियों को शामिल किया जाए इस बात पर भी मंथन चल रहा है।

पूरी डिटेल्स सामने नहीं आई
BCCI के एक अधिकारी ने कहा कि इस मीटिंग की सभी डिटेल्स सार्वजनिक नहीं की जा सकती है। हां, टी-20 वर्ल्ड कप के रोडमैप पर जरूर चर्चा हुई है। भारत के शेड्यूल में वर्ल्ड कप से पहले कोई अंतरराष्ट्रीय टी-20 मैच नहीं है। ऐसे में हमारे खिलाड़ियों को UAE में ही होने वाले IPL का पूरा फायदा उठाना होगा।

सेमीफाइनल-फाइनल में हार चिंता का कारण
भारतीय टीम ने पिछले कुछ सालों में ICC टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन, बार-बार सेमीफाइनल या फाइनल में हार चिंता का कारण बना हुआ है। भारत ने 2013 से कोई ICC टूर्नामेंट नहीं जीता है। 2014 टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में, 2015 वनडे वनडे वर्ल्ड कप, 2016 टी-20 वर्ल्ड कप और 2019 वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारत को हार झेलनी पड़ी। इसके अलावा 2017 चैंपियंस ट्रॉफी और 2021 टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में टीम इंडिया हार गई थी।

कप्तान विराट के नाम अब तक कोई ICC खिताब नहीं
भारत ने अपना आखिरी ICC खिताब 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चैंपियंस ट्रॉफी के रूप में जीता था। तब से भारत ने कोई खिताब नहीं जीता है। विराट की कप्तानी में भारतीय टीम 2017 चैंपियंस ट्रॉफी, 2019 वनडे वर्ल्ड कप और 2021 टेस्ट चैंपियनशि का फाइनल खेल चुकी है। लेकिन, इनमें से किसी में भी भारतीय टीम चैंपियन नहीं बन सकी।

खबरें और भी हैं…

.



Source link