Uttarakhand Cabinet News: उत्तराखंड कैबिनेट का फैसला, 1 अगस्त से खुलेंगे कक्षा 6 से 12 तक के सभी स्कूल – uttarakhand cabinet decision to open 6 to 12 class schools from 1st august

0
0


देहरादून
उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की बैठक हुई। बैठक में कई अहम प्रस्तावों पर चर्चा हुई और फैसले लिए गए। बैठक में फैसला लिया गया है कि 1 अगस्त से उत्तराखंड में कक्षा 6 से 12वीं तक के सभी स्कूल खोल दिए जाएंगे। इसके अलावा उत्तराखंड लोकसेवा आयोग की प्राथमिक परीक्षा पास करने वाले 100 बच्चों को सरकार 50 हजार रुपये भी देगी।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में बैठक में यह तीसरी बैठक थी। इस दौरान कुछ 11 प्रस्तावों पर चर्चा हुई। इसमें शिक्षा, स्वास्थ्य, राजस्व, वित्त विभाग जैसे कई मुद्दे शामिल थे। कैबिनेट में कक्षा 6 से 12 तक के सभी स्कूल खोलने और उत्तराखंड लोक सेवा की प्रिमलरी परीक्षा पास करने वालों को मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए 50 हजार रुपए देने जैसे फैसले हुए।

इसके अलावा राज्य लोक सेवा आयोग की प्राथमिक परीक्षा पास करने वाले टॉप 100 बच्चों को भी सरकार 50 हजार रुपए देगी। उत्तराखंड कैबिनेट एनडीए, सीडीएस और ओटीएस परीक्षा पास करने के लिए 50 हजार रुपये की सहायता देने के प्रस्ताव पर भी मुहर लगाई है।



Source link