Taliban entered Afganistan cricket board office Former international cricketer Abdullah Mazari arrived with the Taliban the board is issuing the message of normalcy | पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर अब्दुल्ला मजारी तालिबानियों को लेकर पहुंचा दफ्तर, बोर्ड जारी कर रहा हालात सामान्य होने के मैसेज

0
1


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Taliban Entered Afganistan Cricket Board Office Former International Cricketer Abdullah Mazari Arrived With The Taliban The Board Is Issuing The Message Of Normalcy

काबुल13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के दफ्तर में तालिबानी लड़ाके।

अफगानिस्तान में इस समय अफरातफरी का माहौल है। तालिबान ने वहां की सत्ता हथिया ली है। अब वह अफगानिस्तान के तमाम संस्थानों पर भी एक के बाद एक कब्जा करता जा रहा है। क्रिकेट भी इससे अछूता नहीं रहा है। तालिबानी लड़ाकों ने गुरुवार को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के दफ्तर में भी एंट्री कर ली है। पूर्व अफगान इंटरनेशनल क्रिकेटर अब्दुल्ला मजारी तालिबानी लड़ाकों को बोर्ड के दफ्तर तक खुद लेकर आया।

दावा- क्रिकेट को सपोर्ट करते हैं तालिबानी
अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के CEO हामिनद शिनवारी ने लोगों को आश्वस्त किया है कि वहां की क्रिकेट सुरक्षित है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा- तालिबानी क्रिकेट से प्यार करते हैं। उन्होंने शुरुआत से हमें अपना समर्थन दिया है। अफगानिस्तान के सभी क्रिकेटर और उनके परिवार के सदस्य भी सुरक्षित हैं।

स्टेडियमों पर भी हो चुका है तालिबान का कब्जा
तालिबानी लड़ाकों ने अफगानिस्तान में मौजूद 6 प्रमुख क्रिकेट स्टेडियमों पर भी कब्जा कर लिया है। इनमें काबुल में मौजूद स्टेडियम भी शामिल है। अफगानिस्तान क्रिकेट से जुड़े ज्यादातर अधिकारी यह दावा कर रहे हैं कि देश मे खेल के हालात खराब नहीं होंगे और अफगानिस्तान की टीम इंटरनेशनल टूर्नामेंट में हिस्सेदारी जारी रखेगी।

टी-20 वर्ल्ड कप में खेलेगा अफगानिस्तान
अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के मौनेजर हिकमत हसन ने कुछ दिन पहले पुष्टि करते हुए लिखा कि वहां की टीम UAE में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी। अफगानिस्तान ने टॉप-8 टीमों में रहते हुए वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालिफाई किया है। अफगानिस्तान की टीम पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका में सीरीज भी खेलेगी। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के साथ त्रिकोणीय टी-20 सीरीज आयोजित करने पर भी काम कर रहा है। वेन्यू के लिए श्रीलंका और मलेशिया से बात चल रही है।

खबरें और भी हैं…

.



Source link