taliban afghanistan cricket board: Taliban arrive at Afghanistan Cricket Board headquarters in Kabul; Taliban Accompanied by ex-cricketer Abdullah Mazari; Taliban in ACB Headquarters: तालिबानी AK-47 लेकर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ऑफिस में घुसे, पूर्व क्रिकेटर भी साथ, फोटो वायरल

0
2


नई दिल्ली
एक ओर जहां अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने दुनिया को इस बात का भरोसा दिलाया है कि तालिबानी खौफ के बीच भी खेल को नुकसान नहीं पहुंचेगा तो दूसरी ओर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसे जिसका क्रिकेट से दूर-दूर तक नाता नहीं है। दरअसल, ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की जा रही है, जिसे लेकर दावा किया गया है कि कुछ तालिबानी AK-47 लेकर अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के ऑफिस में घुसे हैं और साथ में पूर्व क्रिकेटर अब्दुल्लाह मजारी हैं।

तस्वीर एसीबी के कॉन्फ्रेंस रूम की बताई जा रही है। यह तस्वीर पिछले 25-30 वर्षों की संगीनों के साए में संवारी गई क्रिकेट को निखारने की उन तमाम कोशिशों पर पानी फेरते नजर आ रही है। तालिबानी खौफ के बीच क्रिकेट बोर्ड के सीईओ हामिद शेनवारी ने यह दावा किया था कि क्रिकेट को इससे कोई नुकसान नहीं होगा।

Footballer Fall From Plane: तालिबान का ऐसा खौफ… अफगानी नैशनल फुटबॉलर काबुल एयरपोर्ट प्लेन से गिरा, मौत

यही नहीं, तालिबान के कब्जे के बाद उपजे हालात के बीच अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) घरेलू टी20 टूर्नामेंट शपागीजा क्रिकेट लीग का विस्तारित ढंग से 10 से 25 सितंबर तक यहां काबुल क्रिकेट स्टेडियम में आयोजन करने की तैयारी में है। इस लीग में दो और टीमों को शामिल करने के साथ ही फ्रैंचाइजों की कुल संख्या आठ हो गई है।

यह इस लीग का आठवां संस्करण होगा। काबुल में एसीबी के मुख्य कार्यालय में आयोजित एक समारोह में गुरुवार को सभी आठ फ्रैंचाइजी के स्वामित्व अधिकार बेचे गए। इन आठ फ्रैंचाइजों में हिंदुकुश स्टारर्स, पामिर जालमियां, स्पीनघर टाइगर्स, काबुल इगल्स, एमो शॉर्क्स, बोस्ट डिफेंडर्स, बंद-ए अमिर ड्रेगंस, मिस ए एइनाक नाइट्स हैं।

क्रिकेट से मोहब्बत करता है तालिबान…. तख्तापलट के बीच खेल को नहीं होगा नुकसान
हिंदुकुश स्टार्स और पामिर अलियान नई फ्रैंचाइजी हैं। एसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हामिद ने बयान जारी कर कहा, ‘इस बार एससीएल दर्शकों और प्रशंसकों को एक नया अनुभव प्रदान करेगा। यह खिलाड़ियों के लिए आर्थिक रूप से भी बहुत अच्छा होगा।’

तालिबान राज में World T20 खेलेगा अफगानिस्तान, आतंक के साए में होगी क्रिकेट प्रैक्टिस

.



Source link