T20 World cup: वसीम जाफर ने माइकल वॉन को फिर धोया, इंग्लैंड की हार पर लिए मजे, शेयर किया मजेदार वीडियो

0
0


नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर को जब भी मौका मिलता है वह इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन की खिंचाई करने से नहीं चूकते हैं। हाल ही में उन्होंने आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में आयरलैंड के खिलाफ इंग्लैंड को मिली हार के बाद माइकल वॉन से मजे लिए। हालांकि दोनों के बीच सोशल मीडिया पर इस तरह का मजाक चलता रहता है, इसमें कोई नई बात नहीं है। टी20 विश्व कप में इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच का मैच बारिश के कारण प्रभावित रहा जिसके कारण नतीजा DLS मेथड निकाला गया और 2010 की चैंपियन इंग्लैंड मैच में पांच रन से पीछे रह गई।

ग्रुप-1 में शामिल इंग्लैंड को मिली इस दुर्भाग्यपूर्ण हार के बाद वसीम जाफर ने एक मजेदार मीम्स शेयर किया। इस मीम्स वीडियो के साथ उन्होंने लिखा, ‘मैच का सारंश।’ साथ ही उन्होंने इसमें माइकल वॉन को भी टैग किया है।

बता दें कि इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में आयरलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.2 ओवर में 157 रन का स्कोर खड़ा किया था। आयरलैंड के लिए एंड्रयू बालबर्नी ने 47 गेंद में बेहतरीन 62 रनों की पारी खेली थी। हालांकि इस मैच में बारिश की खलल के कारण लक्ष्य को संशोधित कर दिया गया। ऐसे में इंग्लैंड को जीत के लिए 14.3 ओवर में 110 रन बनाने थे लेकिन वह पांच विकेट खोकर सिर्फ 105 रन ही बना सकी जिसके कारण उसे पांच रन से हार का सामना करना पड़ा।

इस तरह आयरलैंड ने आईसीसी टी20 विश्व कप के इतिहास में इंग्लैंड को दूसरी बार हराने में कामयाब रहा। आखिरी आयरलैंड ने भारत में खेले गए 2011 में विश्व कप में इंग्लैंड को मात दी थी। वहीं इस टीम की इंग्लैंड के खिलाफ कुल तीसरी जीत है। आयरलैंड ने इंग्लैंड को दो बार वनडे में हराया है जबकि टी20 में उसकी यह पहली जीत थी।

क्वालीफाइंग राउंड में भी आयरलैंड ने किया है उलटफेर

सुपर-12 राउंड से पहले आयरलैंड की टीम ने क्वालीफाइंग में भी बड़े उलटफेर कर चुकी है। इस राउंड में आयरलैंड की टीम ने दो बार की टी20 विश्व कप चैंपियन टीम वेस्टइंडीज को हराकर यहां के लिए अपना रास्ता बनाया। आयरलैंड के कारण ही वेस्टइंडीज को सुपर-12 से बाहर होना पड़ा। ऐसे में अब इंग्लैंड को हराने के बाद सुपर-12 में आयरलैंड ने ग्रुप-1 समीकरण को पूरी तरह से बदल दिया है। वहीं इस ग्रुप को अब डेथ ग्रुप भी कहा जा रहा है।

ग्रुप में आयरलैंड के अलावा ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, अफगानिस्तान और श्रीलंका की टीम शामिल है। वहीं आयरलैंड के हाथों मिली हार के बाद इंग्लैंड के लिए सेमीफाइनल की राह अब मुश्किल हो गई है।

T20 World cup: टूटेगा T20 विश्व कप के इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, विराट कोहली के नाम होगी बादशाहत
IND vs NED: नीदरलैंड के खिलाफ ऐसी होगी टीम इंडिया की प्लेइंग XI,कप्तान रोहित शर्मा ने चुन ली टीम!
Ind vs Ned: भारत ने 19 साल पहले की थी नीदरलैंड्स को हल्के में लेने की भूल, अब नहीं दोहराना चाहेगा ‘वो’ गलती

.



Source link