Sushil Doshi podcast, Indias fast bowling best in the world England team lost confidence after joe root disimissal | भारत की फास्ट बॉलिंग दुनिया में सर्वश्रेष्ठ, रूट के आउट होने के साथ ही इंग्लैंड का हौसला जवाब दे गया

0
1


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Sushil Doshi Podcast, Indias Fast Bowling Best In The World England Team Lost Confidence After Joe Root Disimissal

नई दिल्ली17 घंटे पहले

भारत ने लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर इंग्लैंड को 151 रन से हराकर 5 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली। मोहम्मद शमी (56 नाबाद) और जसप्रीत बुमराह (34 नाबाद) के बीच 89 रनों की बेहतरीन साझेदारी की बदौलत भारत ने इंग्लैंड के सामने 272 रनों का लक्ष्य रखा। जवाब में अंग्रेज 120 रन पर ढेर हो गए। दिग्गज कमेंटेटर सुशील दोषी ने अपने पॉडकास्ट में कहा कि भारतीय टीम ने देशवासियों को आजादी की 75वीं सालगिरह का तोहफा दिया है। उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजों विशेषकर मोहम्मद सिराज की जमकर तारीफ की।

सिर्फ न्यूजीलैंड की फास्ट बॉलिंग भारत के टक्कर की
दोषी ने कहा कि भारतीय फास्ट बॉलिंग इस समय न्यूजीलैंड की फास्ट बॉलिंग के साथ दुनिया में सर्वश्रेष्ठ है। एक साथ चार तूफानी तेज गेंदबाज विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को राहत की सांस नहीं लेने देते हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह भारतीय गेंदबाजों ने स्विंग और सीम गेंदबाजी का प्रदर्शन किया, उसका इंग्लैंड के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था।

शमी और बुमराह की बल्लेबाजी ने पलटा मैच
दोषी ने कहा कि पांचवें दिन की शुरुआत में टीम इंडिया काफी दबाव में थी। ऊपर से आधे घंटे के अंदर ऋषभ पंत और इशांत शर्मा आउट हो गए। इसके बाद लगने लगा था कि भारत के लिए मैच बचाना मुश्किल होगा, लेकिन तब मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह ने बेमिसाल साझेदारी कर भारत को संकट से बाहर निकाल लिया और भारतीय खेमे में जीत की खुशबू भी आने लगी।

रूट पर बहुत ज्यादा निर्भर है इंग्लैंड की टीम
दोषी ने कहा कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी इस समय काफी कमजोर है और कप्तान जो रूट पर बहुत ज्यादा निर्भर है। रूट इस पारी में 33 रन पर आउट हो गए और इसके बाद इंग्लैंड की पारी ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। दिग्गज कमेंटेटर का मानना है कि इंग्लैंड के लिए सीरीज के बचे 3 मुकाबलों में भी भारतीय गेंदबाजों का सामना करना आसान नहीं होगा।

खबरें और भी हैं…

.



Source link