sri lanka world record: Most ODI Losses In The History Of International Cricket; Sri Lanka create unwanted world record ; Most losses in ODI cricket: भारत को दूसरे दर्जे की टीम कहने वाले रणतुंगा की श्रीलंका के नाम शर्मनाम रेकॉर्ड, सबसे ज्यादा हारे वनडे मैच

0
0


नई दिल्ली
टीम इंडिया शिखर धवन की कप्तानी में लिमिटेड ओवरों की सीरीज खेलने के लिए श्रीलंका में है। टीम में भुवनेश्वर कुमार जैसा अनुभवी खिलाड़ी है तो पृथ्वी साव और ईशान किशन जैसे यंगस्टर भी हैं। लेकिन, न जाने क्यों श्रीलंका के विश्व विजेता कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने यह कहते हुए हैरान कर दिया कि दौरे पर गई टीम दूसरी श्रेणी की है और इससे श्रीलंका का अपमान हो रहा है। हालांकि, देखा जाए तो इंग्लैंड में सीरीज खेल रही श्रीलंकाई टीम का प्रदर्शन किसी दूसरी श्रेणी की टीम से अधिक नहीं है।

इंग्लैंड में श्रीलंकाई टीम ने अब तक 5 मैच खेले हैं और सभी में उसे हार का सामना करना पड़ा है। रिजल्ट यह रहा कि उसके नाम वनडे इतिहास में सबसे अधिक मैच हारने का शर्मनाम रेकॉर्ड दर्ज हो गया है। श्रीलंका ने वनडे में 428 मैच हारे हैं, जबकि कुल 860 मैच खेले हैं। 390 मैचों में उसे जीत मिली है। हालांकि, यह रेकॉर्ड पहले भारत के नाम था, जिसने 427 वनडे गंवाए हैं।

रणतुंगा ने कहा दौरे पर दूसरे दर्जे की भारतीय टीम, श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने दिया करारा जवाब
रोचक बात यह है कि भारत 427 मैच हारकर भी श्रीलंका से कहीं बेहतर है, क्योंकि उसने श्रीलंका के 860 मैचों की तुलना में 993 मैच खेले हैं, जिनके बीच 100 मैचों से अधिक का अंतर है। भारत की जीत का प्रतिशत 54.67 है, जबकि श्रीलंका का 47.69 ही है। भारत की जीत का रेकॉर्ड श्रीलंका ही नहीं इंग्लैंड (52.88%), न्यूजीलैंड (48.63%), पाकिस्तान (54.16%) और वेस्टइंडीज (51.25) से कहीं बेहतर है।

India tour of Sri Lanka : राहुल द्रविड़ की देखरेख में धवन ऐंड कंपनी ने शुरू की ‘लंका दहन’ की तैयारी, BCCI ने शेयर किया फोटो
खैर, श्रीलंका को भारत से सीरीज खेलने से पहले आखिरी टी-20 मुकाबला इंग्लैंड के खिलाफ 4 जुलाई को ब्रिस्टल में खेलना है। रणतुंगा ही नहीं, बल्कि श्रीलंका के फैन भी चाहेंगे कि यह मुकाबला जीतकर श्रीलंका दौरे का सुखद अंत करे।

.



Source link