Saturday kundli horoscope in hindi, 21 augusut daily horoscope, aaj ka rashifal by dr ajay bhambi, shaniwar rashifal | शनिवार को वृष, सिंह और वृश्चिक राशि के लोगों मिल सकता है लाभ, मेष-कर्क राशि के लोग अलर्ट रहकर करें काम

0
2


4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भांबी से जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा 21 अगस्त का दिन

शनिवार, 21 अगस्त को चंद्र मकर राशि में रहेगा। शनिवार को सर्वार्थसिद्धि योग भी है। इस योग में किए गए शुभ काम जल्दी सफल हो सकते हैं। शनिवार को श्रवण नक्षत्र होने से स्थिर नाम का शुभ योग बन रहा है। इस दिन सावन माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्दशी तिथि है। वृष, सिंह, वृश्चिक राशि के लोगों को सफलता के साथ ही मान-सम्मान भी मिल सकता है। मेष, कर्क, तुला राशि के लोग काम करते समय अतिरिक्त सावधानी रखेंगे तो अच्छा रहेगा। शनिवार को शिवलिंग पर जल और काले तिल चढ़ाकर दिन की शुरुआत करनी चाहिए। शनिदेव को तेल चढ़ाएं।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भांबी से जानिए सभी 12 राशियों के लिए 21 अगस्त का दिन कैसा रह सकता है

मेषः

पॉजिटिव– मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक कार्य बनने से राहत मिलेगी।

नेगेटिव– परंतु किसी किसी समय भावुकता और आलस की वजह से बनते कार्यों में विघ्न पड़ सकता है और कुछ उपलब्धियां भी हाथ से निकल सकती हैं। जिसकी वजह से भारी नुकसान का सामना करना पड़ेगा।

व्यवसाय– व्यवसाय संबंधी कार्यों की गति भी धीमी ही रहेगी। इसलिए संयम बना कर रखना आवश्यक है। नौकरी संबंधी कार्यों में भी परिस्थितियां भी विपरीत ही चल रही हैं। अचानक ही कोई समस्या सामने आ सकते हैं।

लव– दोस्तों के साथ फैमिली गेट टुगेदर होना तनाव को दूर करके मन प्रफुल्लित करेगा। तथा परिवार के लोग भी खुश रहेंगे।

स्वास्थ्य– थकान की वजह से सिर दर्द व बेचैनी महसूस हो सकती हैं।

भाग्यशाली रंग– लाल

भाग्यशाली अंक– 9

वृषः

पॉजिटिव– आज दोपहर बाद परिस्थितियां के पक्ष में बहुत ही अनुकूल है। दिन की शुरुआत में ही अपने महत्वपूर्ण कार्यों से संबंधित रूपरेखा बना लें। संतान की तरफ से भी कोई शुभ समाचार मिलने से बहुत अधिक राहत मिलेगी।

नेगेटिव– घर के बुजुर्गों की विशेष देखभाल और आदर मान करने की जरूरत है। जिससे कि वह अपने आप को उपेक्षित महसूस न करें। कभी-कभी आपके स्वभाव में स्वार्थ आने की वजह से किसी प्रिय मित्र से संबंध खराब हो सकते हैं।

व्यवसाय– व्यवसाय आज हर गतिविधि पर पैनी नजर रखें। लापरवाही की वजह से पार्टियां टूट सकती हैं। और अपमानजनक स्थिति भी उत्पन्न होने की आशंका है। नौकरी पेशा व्यक्ति ध्यान रखें कि उच्चाधिकारियों के साथ संबंध खराब न हों।

लव– पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। प्रेम संबंधों में किसी प्रकार की कटुता आने की संभावना है।

स्वास्थ्य– थकान और कमजोरी महसूस होगी। उचित खानपान और आराम मैं भी ध्यान देने की आवश्यकता है।

भाग्यशाली रंग– सफेद

भाग्यशाली अंक– 6

मिथुनः

पॉजिटिव- कुछ समय से आप अपने अंदर अद्भुत परिवर्तन महसूस कर रहे होंगे। अंदर छिपी हुई प्रतिभा और नॉलेज को पहचाने तथा उपयोग करें। इस समय के द्वारा की गई मेहनत के निकट भविष्य में बहुत ही उचित परिणाम हासिल होने वाले हैं।

नेगेटिव– परंतु ज्यादा सोच विचार करने से कई उपलब्धियां हाथ से निकल सकती हैं। इसलिए अपनी योजनाओं को जल्द से जल्द क्रियान्वित करने का प्रयास करें। किसी बाहरी व्यक्ति का हस्तक्षेप न होने दें।

व्यवसाय– आज का दिन पेमेंट कलेक्ट करने और मार्केटिंग के लिए अति शुभ है। क्योंकि रूके हुए पेमेंट मिलने से आर्थिक समस्याएं हल होंगी। नौकरी पेशा व्यक्तियों की भी उनसे उचित परिश्रम के आधार पर तरक्की के योग बन रहे हैं।

लव– परिवार में कुछ वैचारिक मतभेद रहेंगे। अपने व्यस्ततम समय में से कुछ समय परिवार के लिए भी व्यतीत करें। प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी।

स्वास्थ्य– नसों में खिंचाव दर्द महसूस हो सकता है। योगा और व्यायाम पर अधिक ध्यान दें।

भाग्यशाली रंग– हरा

भाग्यशाली अंक– 5

कर्कः

पॉजिटिव– आज किसी काम में अप्रत्याशित लाभ की स्थिति बन रही है। अपने काम के प्रति एकाग्र चित्त रहें। इसके लिए कोई छोटी यात्रा भी करनी पड़ सकती है। विद्यार्थियों को भी किसी कंपटीशन में सफलता मिलने की पूरी संभावना है।

नेगेटिव– आय के साथ-साथ खर्चों की भी स्थितियां रहेंगी। परंतु कभी-कभी आपके वहम और जिद्दी पन की वजह से किसी के साथ संबंध खराब हो सकते है। इसलिए अपने स्वभाव में नरमी बनाकर रखें।

व्यवसाय- आपके पब्लिक रिलेशन तथा संपर्क सूत्र अच्छे होने की वजह से व्यवसाय संबंधी नए अनुबंध प्राप्त हो सकते हैं। इसलिए इन पर अपना ध्यान केंद्रित रखें। इंपोर्ट एक्सपोर्ट से जुड़े बिजनेस अभी मंद ही रहेंगे।

लव– परिवारिक वातावरण सकारात्मक रहेगा। प्रेम संबंधों में सात्विकता रखना आवश्यक है।

स्वास्थ्य– गैस और कब्ज जैसी शिकायत से रह सकते हैं। पानी अधिक से अधिक ग्रहण करें।

भाग्यशाली रंग– बादामी

भाग्यशाली अंक– 2

सिंहः

पॉजिटिव– इस समय मेहनत की उचित परिणाम हासिल करने के लिए कर्म प्रधान तो होना ही पड़ेगा। इसलिए अपनी ऊर्जा का भरपूर इस्तेमाल करें। अगर प्रॉपर्टी संबंधी को योजना बन रही है तो आज उसकी फलीभूत होने का समय आ गया है।

नेगेटिव– आप अपनी कोई महत्वपूर्ण वस्तु कहीं रखकर भूल सकते हैं या खो सकते हैं। इसलिए किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें। दिल बजाए दिमाग से निर्णय लें। भविष्य की चिंता को छोड़कर वर्तमान गतिविधियों पर ध्यान केंद्रित रखें।

व्यवसाय– व्यावसायिक गतिविधियों पर अत्यधिक ध्यान देने की जरूरत है। क्योंकि कर्मचारियों में आपस में कोई फूट पड़ सकती हैं। जिसका असर आपके व्यवसाय की कार्य क्षमता पर आएगा। मीडिया या फोन द्वारा ही कोई बड़ा ऑर्डर मिलने की उम्मीद है।

लव– पति-पत्नी में भावनात्मक तथा विश्वास पूर्ण रिश्ता रहेगा। जिससे घर परिवार में भी वातावरण खुशनुमा बना रहेगा।

स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। सिर्फ वर्तमान वातावरण से अपना बचाव अवश्य करें।

भाग्यशाली रंग– ऑरेंज

भाग्यशाली अंक– 1

कन्याः

पॉजिटिव- आज भाग्य आप के पक्ष में हैं। पिछले कुछ समय से जिन कार्यों में जो रुकावटें आ रही थीं, आज उन कार्यों के पूरा होने का समय आ गया है। आपको अपनी मेहनत के अनुरूप उचित परिणाम हासिल होने वाले हैं।

नेगेटिव– कभी-कभी आपकी शंकालु प्रवृत्ति आपके और दूसरों के लिए परेशानी का कारण बन जाती है। इसलिए अपने विचारों को सकारात्मक रखना अति आवश्यक है। कोई पेमेंट भी प्राप्त हो सकती है जिसकी वजह से आर्थिक स्थिति थोड़ी कमजोर पड़ेगी।

व्यवसाय– किसी अनजान व्यक्ति से अचानक की घनिष्ठता होगी और कोई बड़ा ऑर्डर भी मिलने की संभावना बन रही है। इसलिए अपने व्यवसायिक गतिविधियों पर बहुत अधिक एकाग्रचित्त रहें। नौकरीपेशा व्यक्तियों को अपने फाइलें और दस्तावेज संभाल कर रखने की आवश्यकता है।

लव– घर के सभी सदस्य अपनी अपनी गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। परंतु आपसी सामंजस्य बनाए रखने में आप की महत्वपूर्ण भूमिका रहेगी।

स्वास्थ्य- ब्लड प्रेशर व थायराइड जिन व्यक्तियों को है , वे लोग लापरवाही न बरतें।

भाग्यशाली रंग– हरा

भाग्यशाली अंक– 5

तुलाः

पॉजिटिव– आज बाहर की गतिविधियों पर अपना ध्यान अधिक केंद्रित करें। तथा योजनाबद्ध तरीके से अपने कार्यों को संपन्न करें। आपको अपने प्रयत्नों में सफलता प्राप्त होगी। तथा आय के साधन भी मजबूत होंगे।

नेगेटिव- कभी-कभी आपकी लापरवाही की वजह से कुछ उपलब्धियां हाथ से निकल सकती हैं। जिसकी वजह से स्वभाव में भी अकारण ही गुस्सा व चिड़चिड़ापन रहेगा। अपना आत्मविश्वास ऊर्जा बनाकर रखना जरूरी है।

व्यवसाय- कार्य क्षेत्र में सहयोगी और कर्मचारियों पर अधिक विश्वास न करके सभी निर्णय स्वयं ही ले। क्योंकि किसी अन्य की सलाह आपका नुकसान का कारण बन सकती है। नौकरी पेशा व्यक्तियों के ऊपर आज कार्यभार की अधिकता रहेगी।

लव- आपके कार्यों में जीवनसाथी का सहयोग लाभदायक रहेगा। तथा आपके संबंधों में भी मधुरता रहेगी।

स्वास्थ्य- नकारात्मक विचारों की वजह से आत्मबल में कमी आ सकती है। जिसका असर आप की कार्य क्षमता पर पड़ेगा।

भाग्यशाली रंग– गुलाबी

भाग्यशाली अंक– 6

वृश्चिकः

पॉजिटिव– प्रॉपर्टी संबंधी किसी प्रकार का कार्य करने के लिए आज का दिन उत्तम है। घर के रखरखाव संबंधी शॉपिंग भी होगी। आजकल आप अपनी दिनचर्या में जो परिवर्तन ला रहे हैं उससे आपके स्वास्थ्य तथा पर्सनैलिटी में बहुत अधिक सुधार आएगा।

नेगेटिव– विद्यार्थियों का ध्यान अपनी पढ़ाई पर केंद्रित नहीं हो पाएगा। जिसकी वजह से दिक्कत आ सकती हैं। कोई पुरानी नकारात्मक बात दोबारा उठने से नजदीकी रिश्तेदारों के साथ संबंध खराब होने की आशंका भी लग रही है।

व्यवसाय– कार्यक्षेत्र में आज किसी महत्वपूर्ण निर्णय को लेने में परेशानी हो सकती है बेहतर रहेगा कि किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह अवश्य लें। सरकारी सेवारत व्यक्तियों को काम की अधिकता की वजह से ओवरटाइम भी करना पड़ सकता है।

लव– प्रेम संबंधों में भावनात्मक रूप से कुछ तनाव उत्पन्न हो सकता है। अपने गुस्से व ईगो पर कंट्रोल रखें।

स्वास्थ्य– कुछ थकान व आलस जैसी स्थिति महसूस करेंगे। मेडिटेशन और योगा पर अधिक ध्यान दें।

भाग्यशाली रंग– लाल

भाग्यशाली अंक– 9

धनुः

पॉजिटिव– घर के नवीनीकरण या सुधार जैसी योजनाएं बनेंगी। किसी वास्तु विद के साथ अवश्य विचार विमर्श करें। आर्थिक स्थिति में उधार आएगा। सिर्फ प्रत्येक कार्य को करने से पहले बजट बनाना अति आवश्यक है।

नेगेटिव- अपने सामान की देखभाल स्वयं करें, चोरी होने अथवा खोने की संभावना लग रही हैं। प्रॉपर्टी के चक्कर में किसी नजदीकी रिश्तेदार अथवा भाई के साथ में कहासुनी होने की भी आशंका है।

व्यवसाय- घर के साथ-साथ कार्य क्षेत्र में भी व्यस्तता बनी रहेगी। कर्मचारियों की गतिविधियों पर पूरा ध्यान रखें, लापरवाही की वजह से नुकसान हो सकता है। नौकरी पेशा लोगों को अधिकारियों का नकारात्मक रवैया परेशान कर सकता है।

लव- घर का वातावरण संतुलित बनाए रखने के लिए पहले अपने व्यवहार में संतुलन बना कर रखना अति आवश्यक है।

स्वास्थ्य- गलत खानपान की वजह से पाचन क्रिया डिस्टर्ब हो सकती हैं। उचित खानपान लें।

भाग्यशाली रंग– पीला

भाग्यशाली अंक-3

मकरः

पॉजिटिव– आज दूसरों के काम में अधिक ध्यान देने की अपेक्षा अपने व्यक्तिगत कार्य पर ध्यान अधिक केंद्रित रखें। बच्चों की तरफ से चल रही समस्या का आज हल मिलने से राहत भरी स्थिति रहेगी। कोई लाभदायक यात्रा भी संभव है।

नेगेटिव– कोई भी उपलब्धि मिलने पर तुरंत ही उस पर कार्य करें। ज्यादा सोच विचार करने से समय हाथ से निकल सकता है। साथ ही किसी अनजान व्यक्ति की बातों में आकर अपना नुकसान न करें।

व्यवसाय– व्यवसायिक क्षेत्र में सभी काम सुचारू रूप से चलते रहेंगे। जिसकी वजह से आप अपने लिए भी कुछ समय निकाल पाएंगे। नौकरी पेशा व्यक्तियों का भी कोई टारगेट हासिल हो सकता है।

लव– विवाहित जीवन सुख में रहेगा। प्रेम संबंधों को मर्यादित बनाकर रखना अति आवश्यक है।

स्वास्थ्य- खांसी, जुकाम व बुखार हो सकता है। बदलते मौसम से अपना बचाव अवश्य करें।

भाग्यशाली रंग– आसमानी

भाग्यशाली अंक– 8

कुंभः

पॉजिटिव– धर्म-कर्म तथा समाजसेवी संस्थाओं में आपकी विशेष रूचि रहेगी। इसकी वजह से आप सम्मानित भी होंगे। विद्यार्थियों को भी पिछले कुछ समय से चल रही परेशानी से राहत मिलेगी। घर में रिश्तेदारों की आवाजाही रहेगी।

नेगेटिव- ध्यान रखें कि आज खर्चों की अधिकता रहेगी। साथ ही किसी पड़ोसी के साथ ही इसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। क्रोध की अपेक्षा शांतिपूर्ण तरीके से मामला सुलझाए।

व्यवसाय– वर्तमान में चल रहे कार्यों मैं क्वालिटी पर अधिक ध्यान दें। यह आर्डर आपको बहुत अधिक मुनाफा दे सकते हैं। नौकरी पेशा व्यक्तियों को भी निकट भविष्य में तरक्की के सुअवसर प्राप्त होने वाले हैं। इसलिए अधिकारियों से अपने संबंध मधुर बनाए रखें।

लव– आपके कार्य में जीवन साथी का महत्व पूर्ण सहयोग रहेगा। विवाहेत्तर संबंध आपके लिए मानहानि का कारण बनेंगे।

स्वास्थ्य– एक्सीडेंट या चोट लगने की संभावना है। थोड़ी सावधानी बरतें।

भाग्यशाली रंग– जामुनी

भाग्यशाली अंक– 8

मीनः

पॉजिटिव– बुजुर्गों का मान सम्मान व आदर बनाकर रखें। उनका आशीर्वाद व सहयोग आपके लिए भाग्योदय का निर्माण करेगा। घर में कोई धार्मिक कार्य संपन्न हो सकता है, जिससे सकारात्मक ऊर्जा महसूस होगी।

नेगेटिव– स्वभाव में धैर्य व नरमी बनाकर रखें। जल्दबाजी आपके और आपके परिवार के लिए नुकसानदायक साबित हो सकती हैं। जिससे घर का माहौल भी नकारात्मक हो जाता है।

व्यवसाय– मीडिया तथा कंप्यूटर से जुड़े व्यवसाय आज अप्रत्याशित लाभ कमाएंगे। नौकरी पेशा व्यक्तियों का भी कोई टारगेट पूरा होने से बोस या उच्च अधिकारी उनके लिए कुछ उपलब्धियां प्रदान कर सकते हैं।

लव– व्यस्तता के बावजूद कुछ समय परिवार के साथ मनोरंजन व आमोद प्रमोद में व्यतीत करें। इससे सभी को प्रसन्नता मिलेगी।

स्वास्थ्य– स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु घर के किसी सदस्य के स्वास्थ्य की चिंता रह सकती है।

भाग्यशाली रंग– केसरिया

भाग्यशाली अंक– 3

खबरें और भी हैं…

.



Source link