sachin tendulkar trouble on off-spin: Sachin Tendulkar bit of trouble on off-spin; Muttiah Muralitharan on Sachin Tendulkar weakness; 800 टेस्ट विकेट लेने वाले मुथैया मुरलीधरन ने बताई सचिन तेंडुलकर की कमजोरी, बोले- ऑफ स्पिन पर होते थे परेशान

0
1


नई दिल्ली
दुनिया के सबसे सफल टेस्ट गेंदबाज मुथेया मुरलीधरन ने दुनिया के सबसे सफल बल्लेबाज सचिन तेंडुलकर की खामियों को लेकर बात की है। मुरलीधरन ने कहा, ‘मुझे ऐसा लगता है कि सचिन तेंडुलकर ऑफ स्पिन के खिलाफ थोड़ा संघर्ष करते थे। यह उनकी कमजोरी थी। लेग स्पिन को वह बहुत खुलकर खेलते थे लेकिन ऑफ स्पिन वह इतना अधिक सहज नहीं थे। क्योंकि मैंने भी उन्हें कई बार आउट किया है।

उन्होंने साथ कही कहा- मेरे अलावा कम प्रतिभाशाली ऑफ स्पिनर्स ने भी उन्हें आउट किया है। हालांकि मैंने उनसे इस बारे में कभी पूछा नहीं क्योंकि वह महान खिलाड़ी हैं और मैं उनसे यह नहीं पूछ सकता। लेकिन मुझे लगता है कि ऑफ स्पिन के खिलाफ उनकी थोड़ी कमजोरी थे।

सचिन को गेंदबाजी करते हुए कभी डर नहीं लगा, वह आपको सहवाग की तरह नुकसान नहीं पहुंचा सकते थे: मुरलीधरन
‘सचिन पढ़ लेते थे दूसरा’
मुरलीधरन से जब पूछा गया कि उनका ‘दूसरा’ कौन सबसे अच्छा पढ़ लेते थे तो उन्होंने सचिन का नाम लिया। उन्होंने कहा कि सचिन बेशक इसे अच्छी तरह समझते थे। हालांकि मुरलीधरन की नजर में राहुल द्रविड़ दूसरा को नहीं समझ पाते थे।

टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट लेने वाले इकलौते गेंदबाज ने कहा कि वीवीएस लक्ष्मण और गौतम गंभीर भी दो ऐसे बल्लेबाज थे जो दूसरा को समझ लेते थे। वहीं वीरेंदर सहवाग के बारे में उन्होंने कहा कि वह कभी पढ़ लेते थे और कभी नहीं लेकिन उनकी तकनीक पूरी तरह अलग थी।

आईपीएल 2021 को मई में फ्रेंचाइजों में कोरोना वायरस के मामले सामने आने के बाद स्थगित किया था। अब इसके दूसरे चरण की शुरूआत 19 सितंबर से होगी जहां दुबई में चेन्नई का सामना मुंबई इंडियंस के साथ होगा। आईपीएल के 13 मैच दुबई, 10 शारजाह और आठ अबु धाबी में होंगे।

.



Source link