SA vs BAN: Rilee Rossouw smashes century against bangladesh in t20 world cup, created records and milestone रूसो ने बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा शतक, टी20I में लगातार दो शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बने

0
0


Rilee Rossouw, sa vs ban, t20 world cup- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
शतक लगाने के बाद राइली रूसो

Rilee Rossouw Century: दक्षिण अफ्रीका के बाएं हाथ के बल्लेबाज राइली रूसो ने इतिहास रच दिया है। बांग्लादेश के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 स्टेज के मुकाबले में उन्होंने ताबड़तोड़ शतक लगातार कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। 33 साल के रूसो ने अपने शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में जबरदस्त बल्लेबाजी की और बांग्लादेश के गेंदबाजों के खिलाफ मैदान के चारों तरफ रन बटोरे।

रूसो ने 52 गेंदों में लगाया शतक

कप्तान टेंबा बावुमा के पहले ही ओवर में आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे रूसो ने सबसे पहले तो महज 30 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और इसके बाद अपनी पारी को आगे बढ़ाते हुए 52 गेंदों में शतक भी जड़ दिया। रूसो ने आउट होने से पहले 56 गेंदों में 109 रन बनाए और इस दौरान उन्होंने 7 चौके और 8 छक्के भी लगाए। रूसो ने शतकीय पारी के दौरान कई कीर्तिमान भी अपने नाम कर लिए। टी20 अंतरराष्ट्रीय का अपना बेस्ट स्कोर बनाने के साथ-साथ उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप का अपना पहला शतक भी लगाया। रूसो टी20 वर्ल्ड कप में शतक लगाने वाले दक्षिण अफ्रीका के पहले और दुनिया के नौवें बल्लेबाज बने।

टी20I में लगातार दो शतक

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने इसके अलावा एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया। वह टी20I में लगातार दो शतक लगाने वाले पूर्णकालिक सदस्य देशों (टेस्ट खेलने वाले देश) के पहले क्रिकेटर बन गए हैं। रूसो ने इस मैच से पहले भारत के खिलाफ इंदौर में भी शतक लगाया था। इसी महीने की शुरुआत में वर्ल्ड कप से पहले भारत दौरे पर गए रूसो ने तीसरे टी20 मैच में 48 गेंदों में अपने टी20I करियर का पहला शतक लगाया और 100 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

टी20 वर्ल्ड कप की एक पारी में सर्वाधिक छक्के 

रूसो ने अपनी पारी के दौरान कुल 8 छक्के लगाए और इसके साथ यहां भी एक रिकॉर्ड बनाया। वह टी20 वर्ल्ड कप के दौरान किसी एक पारी के दौरान सर्वाधिक छक्के लगाने वाले दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर बने।

रूसो ने 6 साल बाद दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट में की वापसी

बता दें कि राइली रूसो ने छह साल बाद इसी साल दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट में वापसी की है। वह कोल्पक डील के तहत इंग्लैंड चले गए थे और वहां घरेलू क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। इसकी वजह से दक्षिण अफ्रीका ने उन्हें राष्ट्रीय टीम से बाहर कर दिया था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

.



Source link