ravichandran ashwin on what if nawaz wide ball turned and hit his pad ind vs pak

0
0


मेलबर्न: भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया था। मैच की आखिरी दो गेंदों पर भारत को जीत के लिए 2 रन चाहिए थे। 20वें ओवर की 5वीं गेंद पर दिनेश कार्तिक के स्टंप हो गए। इसके बाद क्रीज पर उतरे रविचंद्रन अश्विन। भारत को अब चाहिए था एक गेंदों पर जीत के लिए दो रन। लेकिन पाक गेंदबाज मोहम्मद नवाज ने लेग स्टंप के बाहर गेंद डाली और अश्विन ने उसे छोड़ दी। वह वाइंड हो गई।

टर्न हो जाती गेंद तो?

अगर मोहम्मद नवाज की वह गेंद टर्न हो जाती तो रविचंद्रन अश्विन के पैड से टकरा जाती। ऐसे में भारत मैच भी हार सकता था। अश्विन के अनुसार ऐसा होता तो वह संन्यास ले लेते।उन्होंने कहा, ‘अगर नवाज की वह गेंद टर्न होती और मेरे पैड से टकराती तो मैं केवल यही करता। ड्रेसिंग रूम में आता। मेरा ट्विटर खोलता और ट्वीट करता- बहुत बहुत धन्यवाद, मेरा क्रिकेट करियर शानदार रहा।’ इतना बोलने के बाद अश्विन हंसने लगे।

अंतिम गेंद पर दिलाई जीत

मोहम्मद नवाज ने जब गेंद वाइड फेंक दी तो भारत को जीत के लिए एक गेंद पर एक रन चाहिए थे। इस बार उन्होंने लेग स्टंप पर ओवर पिच गेंद फेंकी। इसी अश्वि ने मिड ऑप के ऊपर से खेला और एक रन लेकर भारत को एतिहासिल जीत दिला दी। भारत को पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार मिली थी। वह एकमात्र मौका था, जब टीम इंडिया पाकिस्तान से वर्ल्ड कप का मुकाबला हारी।

अब नीदरलैंड्स की चुनौती

भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की शुरुआत की। अब दूसरे मुकाबले में टीम के सामने नीदरलैंड्स की चुनौती है। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया गुरुवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर इस मुकाबले के लिए उतरेगी। टी20 में यह पहला मौका होगा, जब भारत की भिड़ंत नीदरलैंड्स से होगी। इस मैच में टीम को जीत मिलती है तो सेमीफाइनल के लिए दावेदारी काफी मजबूत हो जाएगी।

R Ashwin Ind vs Pak: कोई मेरे घर पर पत्थर… पाकिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान अश्विन के दिमाग में क्या था?R Ashwin Ind vs Pak: बेस्ट क्रिकेटिंग माइंड… मारधाड़ के खेल में गेंद छोड़कर अश्विन ने पाकिस्तान को दिया 440 वोल्ट का झटकाVirat Kohli: दिमाग के ऊपर एक्स्ट्रा दिमाग लगाया… अश्विन के फैन हो गए कोहली, बताया अंतिम गेंद से पहले क्या हुई थी बात

.



Source link