Patients were suffering outside Shastrinagar PHC, the birthday party of the health center in-charge was going on inside | शास्त्रीनगर PHC के बाहर दर्द तड़पते रहे थे मरीज, अंदर स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी की बर्थ डे पार्टी चल रही थी

0
0

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • Patients Were Suffering Outside Shastrinagar PHC, The Birthday Party Of The Health Center In charge Was Going On Inside

पटनाएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

अंदर चल रही थी बर्थ डे पार्टी, बाहर जमीन पर बैठकर इंतजार करते रहे मरीज।

बिहार में स्वास्थ्य सेवा को लेकर डॉक्टर कितने गंभीर हैं, इसका नमूना शुक्रवार को पटना के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शास्त्रीनगर में दिखा। मरीज दर्द से तड़प रही थी और अस्पताल में डॉक्टर की बर्थ डे सेलिब्रेशन पार्टी चल रही थी। सीढ़ी से गिरकर गंभीर रूप से घायल राजनारायन दास पर भी डॉक्टरों को तरस नहीं आई। PHC में डॉक्टर के चैम्बर में लगभग 35 मिनट तक बर्थ डे पार्टी चली जिसमें प्रभारी से लेकर सभी डाक्टर व्यस्त थे।

मरीजों को इसलिए कोई डाक्टर नहीं देखा क्योंकि स्वास्थ्य केंद्र की प्रभारी डॉक्टर फराह इम्तियाज की बर्थ डे पार्टी चल रही थी। डॉक्टर को लोग दीर्घायु होने की बधाई दे रहे थे और मरीज दर्द से तड़प रहे थे। डॉक्टरों की इस लापरवाही में मरीजों की हालत गंभीर हो सकती थी। प्रभारी डाक्टर के बर्थ डे सेलिब्रेशन में अस्पताल में बड़ा केक मंगाया गया था और उसे सभी स्टाफ की मौजूदगी में काटा गया। लगभग आधे घटे तक पार्टी चली और इसके बाद ही मरीज को देखा गया। मरीजों को देखने मे भी काफी जल्दबाजी की गई, क्योंकि पार्टी में खाने का भी इंतजाम था।

शास्त्री नगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को आदर्श PHC माना जाता है और यहां इस तरह की मनमानी की जा रही है। इससे मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। स्वास्थ्य केंद्रों को लेकर सरकार के बड़े-बड़े दावे किए जाते हैं लेकिन मरीज को इलाज तब मिलता है जब डॉक्टर चाहते हैं।

खबरें और भी हैं…

.



Source link