PAK के खिलाफ जीत नहीं दिला पाता तो ड्रेसिंग रूम लौटकर रिटायरमेंट का ऐलान कर देता | Ravichandran Ashwin On Retirement and Virat Kohli | T20 World Cup 2022

0
0


स्पोर्ट्स डेस्क5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

तारीख थी 23 अक्टूबर 2022 और दिन रविवार। मेलबर्न में धड़कनें रोक देने वाले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को हरा दिया। जीत के हीरो विराट कोहली रहे, लेकिन विनिंग स्ट्रोक रविचंद्रन अश्विन के बल्ले से निकला था।

बहरहाल, इस मैच की चर्चा और कहानियां बदस्तूर जारी हैं। इसकी एक और कड़ी अश्विन के बयान के रूप में सामने आई। एक इंटरव्यू में इस वर्ल्ड क्लास ऑफ स्पिनर ने कहा- ‘मैंने फैसला कर लिया था कि अगर टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सका तो ड्रेसिंग रूम लौटकर संन्यास का ऐलान कर दूंगा।’

थोड़ा फ्लैशबैक में चलते हैं…

भारत-पाकिस्तान मैच की आखिरी 2 बॉल पर जो हुआ वो बेहद रोमांचक था। भारत को जीत के लिए 2 बॉल पर 2 रन चाहिए थे। कार्तिक स्ट्राइक पर थे। पांचवी गेंद पर कार्तिक आउट हो गए। बेहद तनाव भरे माहौल में नए बल्लेबाज अश्विन आए और वो भी स्ट्राइकिंग एंड पर।

नवाज ने फिर एक वाइड बॉल फेंकी और भारत को 1 रन मिल गया। आखिरी गेंद पर अश्विन ने 1 रन ले लिया और जीत भारत के पाले में आ गई। BCCI TV के लिए ऋषिकेष कानिटकर को दिए इंटरव्यू में अश्विन ने अहम खुलासा किया। कहा- ‘मैंने सोच लिया था कि आज अगर भारत को जीत नहीं दिला सका तो ड्रेसिंग रूम लौटकर संन्यास का ऐलान कर दूंगा।’

बहरहाल, अंत भला सो सब भला। अश्विन अपने क्रिकेटिंग सेंस से भारत को जीत दिलाने में कामयाब रहे। आखिरी बॉल लेग स्टंप के बाहर गिरी। अश्विन ने कोई शॉट नहीं खेला। अंपायर ने वाइड बॉल का इशारा किया। टीम को 1 रन मिल गया। अश्विन ने मैच की आखिरी बॉल पर शॉट लगाकर भारत को जीत दिला दी।

पाकिस्तान के खिलाफ अश्विन ने मिड ऑफ पर 1 रन लेकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी।

पाकिस्तान के खिलाफ अश्विन ने मिड ऑफ पर 1 रन लेकर टीम इंडिया को जीत दिलाई थी।

भारत-पाक मैच का आखिरी ओवर था रोमांचक

19.1: नवाज की पहली ही गेंद पर हार्दिक पंड्या आउट हो गए।

हार्दिक पंड्या आखिरी ओवर तक मैच ले गए, लेकिन नवाज ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर उन्हें आउट कर दिया।

हार्दिक पंड्या आखिरी ओवर तक मैच ले गए, लेकिन नवाज ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर उन्हें आउट कर दिया।

19.2: कार्तिक आए। एक रन लिया। स्ट्राइक कोहली के पास आ गई।

19.3: नवाज की गेंद कोहली को। इस पर 2 रन बने।

19.4: नवाज की इस गेंद को कोहली ने डीप स्क्वायर लेग के ऊपर से स्टैंड्स में पहुंचा दिया। कमर से ऊपर होने की वजह से गेंद नो बॉल हो गई। इस दौरान पाकिस्तान की टीम अंपायर के साथ बहस करने लगी जिससे मैच रुक गया। पाकिस्तानी टीम के मुताबिक, यह नो बॉल नहीं थी।

19.4: इसके बाद नवाज ने फिर एक वाइड बॉल फेंकी। यानी फ्री हिट बरकरार रही।

19.4: कोहली बोल्ड हो गए, लेकिन फ्री हिट होने की वजह से वो आउट नहीं हुए। मजे की बात यह है कि थर्ड पर गई गेंद इसके पहले कि फील्ड होती। कोहली-कार्तिक ने दौड़कर 3 रन पूरे कर लिए।

19.5: दिनेश कार्तिक स्वीप के लिए गए, चूके और रिजवान ने गिल्लियां बिखेर दीं। इस दौरान कुछ मिनट तक मैच रुका रहा।

19.6: नवाज ने वाइड बॉल डाली और स्कोर बराबर हो गया।

19.6: अश्विन स्ट्राइक पर थे और उन्होंने नवाज की गेंद को मिड ऑफ पर खेलकर मैच जिता दिया। यह विनिंग स्ट्राइड थी।

खबरें और भी हैं…

.



Source link