nathan ellis in ipl team: nathan ellis in ipl 2021 team name not revealed: नाथन एलिस आईपीएल 2021 में हुए शामिल

0
2


हाइलाइट्स

  • नाथन एलिस को आईपीएल 2021 में किया गया शामिल
  • ऑस्ट्रेलिया के इस पेसर ने इंटरनैशनल डेब्यू पर ली थी हैटट्रिक
  • नीलामी में किसी भी टीम ने उन पर नहीं लगाई थी बोली

नई दिल्ली
इंडियन प्रीमियर लीग (2021) के सीजन के दोबारा शुरू होने में कुछ ही वक्त बचा है। सभी आठों फ्रैंचाइजी जल्द ही अपनी टीमें फाइनल कर लेंगे। हालांकि विदेशी खिलाड़ियों के टीमों के साथ शामिल होने को लेकर अभी संशय के बादल हैं। लेकिन इस बीच एक फ्रैंचाइजी ने ऑस्ट्रेलियाई पेसर नाथन एलिस को 14वें सीजन के लिए अपने साथ जोड़ा है। हालांकि यह फ्रैंचाइजी कौन सी है इसका जवाब अभी नहीं मिला है।

क्रिकेट.कॉम.एयू के मुताबिक एलिस के पीछे कुल तीन फ्रैंचाइजी थीं। और गुरुवार को उन्होंने इसमें से एक के साथ डील साइन कर ली। हालांकि वह फ्रैंचाइजी कौन सी है इसके नाम का खुलासा अभी नहीं हुआ है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया जल्द ही खिलाड़ी किस टीम के साथ जुड़ा है इसका खुलासा करेगा।

एलिस को नीलामी में आठों में से किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था। किसी ने भी उसके लिए बोली नहीं लगाई थी। लेकिन बांग्लादेश में उन्होंने जिस तरीके का प्रदर्शन किया उसके बाद उनकी डिमांड बढ़ गई। 26 वर्षीय इस तेज गेंदबाज ने अपने डेब्यू पर ही हैटट्रिक ली थी। उनके प्रदर्शन के चलते उन्हें आने वाले आईसीसी टी 20 वर्ल्ड के लिए ऑस्ट्रेलिया के तीन रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में भी जगह मिली है।

एलिस के पास अब सबसे बड़ी टी20 लीग में अपना हुनर दिखाने का मौका होगा। दाएं हाथ का यह तेज गेंदबाज अगर यूएई में अच्छा प्रदर्शन करता है तो 2022 के एडिशन के लिए उन्हें अच्छी कीमत मिल सकती है।

खबर के अनुसार आईपीएल की सभी फ्रैंचाइजी को अपनी टीम शामिल करने के लिए 20 अगस्त की तारीख दी गई है लेकिन कुछ विदेशी खिलाड़ियों की मौजूदगी अब भी सवालों के घेरे में है।

एलिस अकेले रिप्लेसमेंट खिलाड़ी नहीं हैं जो आईपीएल के इस सीजन का हिस्सा बनने वाले हैं। कई खिलाड़ी दूसरे हाफ से दूर रह सकते हैं। आईपीएल के इस सीजन के अभी 31 मैच खेले जाने बाकी हैं। एक ओर जहां डेविड वॉर्नर, जोश हेजलवुड, ग्लेन मैक्सवेल और स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ियों ने खेलने पर सहमति जताई है वहीं पैट कमिंस, केन रिचर्डसन, जाय रिचर्डसन और रीले मेरेडिथ टूर्नमेंट से दूर रह सकते हैं।

.



Source link