ms dhoni: Jharkhand News : MS Dhoni’s fan reached Ranchi by walking 1436 km from Haryana to meet Mahi:1436 किमी पैदल चलकर रांची पहुंचा माही का फैन, कहा- धोनी भगवान ने सपने में आने का दिया न्योता तो पहुंच गया तीर्थस्थल

0
0


रांची।
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से मिलने के लिए एक शख्स हरियाणा के हिसार से करीब 1436 किमी की दूर पैदल तय कर रांची पहुंचा। हिसार से रांची पहुंचे युवक का नाम अजय गिल है और वह धोनी के घर के बाहर उनसे मुलाकात के लिए खड़ा है।

धोनी के इस जबरा फैन का कहना है कि वह तब तक रांची में ही रहेगा, जब तक धोनी से मिल नहीं लेता। अजय हरियाणा से हाथों में तिरंगा और बल्ला लेकर, हवाई चप्पल पहने पैदल ही 29 जुलाई को रांची के लिए निकला था। जब, बनारस पहुंचते-पहुंचते उसकी हिम्मत ने जवाब दे दिया, तो वहां से बस से रांची के जरिए पहुंचा। माही के इस जबरा फैन का किस्सा भी अजीब है। उसका कहना है कि उसे सपने में उसके भगवान धोनी ने दर्शन दिये थे और रांची आने का न्योता दिया था। हालांकि उन्होंने पैदल आने को नहीं कहा था, पर अजय भगवान की जगह को तीर्थस्थल मानता है, इसलिए पैदल ही चल पड़ा। वह चाहता है कि धोनी उसके बल्ले पर एक ऑटोग्राफ अपने हाथों से दे दें।

nbt

अजय ने पत्रकारों को बताया कि वह भी क्रिकेट खेलते है और ओपनिंग बैट्समैन हैं, लेकिन जबसे धोनी ने सन्यास ले लिया है, उसने क्रिकेट खेलना छोड़ दिया है। उसका कहना है कि यदि धोनी उनके बैट पर अपना ऑटोग्राफ देते हैं, तो वह दोबारा क्रिकेट खेलना शुरू कर देंगे। अजय ने महीनों की मेहनत से एक डायरी में धोनी के बारे में हर छोटी जानकारी मिली है। जन्म, स्कूलिंग से लेकर सन्यास के बाद तक का सफर अजय की डायरी में है। इस डायरी में धोनी की तस्वीरें भी है, इसमें महत्वपूर्ण मैच के रन, स्कोर और धोनी की भूमिका पर विस्तृत चर्चा है।

अजय रांची के सिमलिया स्थित धोनी के फॉर्म हाउस के बाहर खड़ा है, हालांकि धोनी रांची में नहीं है। वह आईपीएल में अपनी टीम का हिस्सा बनने के लिए चेन्नई गये हैं। अजय 12वीं पास है और अपने शहर में नाई का काम करता है।

.



Source link