monkeygate misbehave with jasprit bumrah and mohammed siraj virat kohli now bad food sydney controversy

0
0


नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान को हराने के बाद जब सिडनी पहुंची तो उसका हौसला बढ़ा हुआ था। टीम इंडिया ने आराम फरमाने की जगह प्रैक्टिस चुनी और पहुंच गई स्टेडियम। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक सहित तमाम भारतीय प्लेयर्स ने जमकर पसीना बहाया। घंटों प्रैक्टिस के बाद एक अच्छी डाइट की जरूरत होती है और टीम इंडिया को भी इसी बात की उम्मीद थी, लेकिन जैसे ही खाने के लिए ठंडे सैंडविच और खीरा-टमाटर देखे तो दिमाग भन्ना गया। भारतीय टीम ने उस खाने को बैरंग वापस लौटाते हुए होटल लौटने के बाद खाना खाना उचित समझा।

सिडनी में ड्रामा सिर्फ खाने तक सीमित नहीं
सिडनी में यह ड्रामा सिर्फ इतना भर नहीं था। टीम इंडिया को प्रैक्टिस के लिए ब्लैकवुड में जाना था, जो होटल से 42 किलोमीटर दूर है। इसलिए भारतीय टीम ने एक ही दिन का अभ्यास चुना। होटल से इतना दूर जाना और फिर आना। यह अपने आप में थका देने वाला होता है। वह भी तब जब टीम इंडिया मेलबर्न से यहां पहुंची है। वैसे, देखा जाए तो टीम इंडिया और सिडनी का इस तरह का याराना बड़ा पुराना है।

2008 में हुआ था मंकीगेट कांड
अगर मंकीगेट कांड याद हो तो बता दें कि वह पूरा मामला इसी शहर में हुआ था। इसी मैदान पर हुआ था। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2007-2008 बॉर्डर-गावस्कर में सिडनी टेस्ट के दौरान ऑस्ट्रेलिया के एंड्रयू साइमंड्स और भारत के हरभजन सिंह आपस में भिड़ गए थे और आरोप था कि हरभजन ने साइमंड्स को मंकी यानि बंदर कहा है। हरभजन ने हालांकि इस बात से इनकार किया था। इस मामले में हरभजन सिंह पर 3 मैच का प्रतिबंध लगाया गया था, लेकिन सचिन तेंदुलकर सहित टीम इंडिया और बोर्ड के अड़ जाने के बाद उसे अपना फैसला वापस लेना पड़ा था।

2012 में विराट कोहली के साथ बदतमीजी
इसके बाद 2012 में जब भारतीय टीम गई तो अपनी बदतमीजी के लिए कुख्यात सिडनी के क्रिकेट फैंस ने विराट कोहली से अभद्र व्यवहार किया। वह सीमा रेखा पर फील्डिंग कर रहे थे और क्राउड उन्हें बुरा भला कह रहा था। विराट कोहली ने भी गुस्से में मिडल फिंगर दिखा दिया था। इससे ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को नया मसाला मिल गया था। यह तो सभी ने देखा कि कोहली ने क्या किया, लेकिन कोई भी बदतमीज फैंस पर बात करने को तैयार नहीं थे।

बुमराह और सिराज के साथ 2020-21 हुआ बुरा व्यवहार
2020-21 के दौरे पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और युवा मोहम्मद सिराज को फैंस गाली देते दिखे थे। नस्लीय टिप्पणी करते हुए मंकीगेट, ब्राउन डॉग तक कहे। इस बात को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड काफी खफा था। पुलिस ने भी फैंस के खिलाफ एक्शन लेने की बात कही थी। इसमें कोई शक नहीं कि टी-20 वर्ल्ड कप आईसीसी का टूर्नामेंट है और सारी व्यवस्था उसी की होती है, लेकिन टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया गए लगभग 20 दिन होने को हैं। इससे पहले उसने मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेला। प्रैक्टिस भी की थी, लेकिन खाने की शिकायत सिडनी में ही क्यों आई? यह सोचने वाली बात है।

T20 World Cup: प्रैक्टिस सेशन में परोसी गई ठंडी सैंडविच, भड़की टीम इंडिया ने लौटाया खाना, सिडनी में विवादVirat Kohli Exclusive: कोहली के शब्द हमेशा कानों में गूंजते रहेंगे… NBT के पत्रकार के करिश्माई लम्हे की इनसाइड स्टोरी

.



Source link