mohammed shami fifty with massive six: mohammed shami hits 2nd test fifty against England at lords; mohammed shami massive six on Moeen Ali IND vs lords Test Day 5; विराट कोहली जहां हुए फेल, मोहम्मद शमी ने वहीं जड़ी तूफानी फिफ्टी, अंग्रेजों को किया पस्त

0
4


लंदन
भारतीय टीम के तेज गेंदबाजी स्पेशलिस्ट मोहम्मद शमी को विपक्षी बल्लेबाजों के दांत खट्टे करते हुए तो कई बार देखा होगा आपने, लेकिन इस बार उन्होंने बल्लेबाजी में कमान किया है। शमी ने इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर न केवल टीम को उबारा, बल्कि धमाकेदार हाफ सेंचुरी भी ठोक डाली। जिस मैदान पर विराट कोहली के बल्ले ने निराश किया वहां शमी ने तूफानी अंदाज में मोईन अली को 106वें ओवर में चौका-छक्का उड़ाते हुए 50 रनों का आंकड़ा पार किया।

शमी ने इसके लिए 57 गेंदों का सामना किया और 5 चौके और एक छक्का जड़ा। यह उनके टेस्ट करियर की दूसरी हाफ सेंचुरी है। रोचक बात यह है कि उन्होंने पहला अर्धशतक भी इंग्लैंड के खिलाफ ही बनाया था। शमी ने 2014 में नॉटिंघम टेस्ट में नाबाद 51 रनों की दमदार पारी खेली थी। शमी का यह अर्धशतक तब आया जब भारतीय टीम 8 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी।

इससे पहले भारत ने 6 विकेट पर 181 रन के आगे खेलना शुरू किया। चौथे दिन के स्कोर के अनुसार उसके पास 154 रन की बढ़त थी। ऋषभ पंत (14) और ईशांत शर्मा (4) 5वें दिन मैदान पर उतरे। यहां पंत से करिश्माई पारी की उम्मीद थी, लेकिन उन्हें रॉबिन्सन ने शुरुआत में ही विकेट के पीछे जोश बटलर के हाथों कैच आउट कराते हुए मेजबान को सबसे बड़ झटका दे दिया। पंत ने 46 गेंदों में एक चौके की मदद से 22 रन बनाए।

रोहित शर्मा को कहीं पंसदीदा शॉट ही न ले डूबे… वीवीएस लक्ष्मण ने कह दी बड़ी बात
इसके बाद ईशांत शर्मा 16 रन बनाकर रॉबिन्सन की गेंद पर LBW हुए। यहां से मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की तेज गेंदबाजी जोड़ी ने मोर्चा संभाला और अंग्रेजों के हौसले तोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी। दोनों ने मंझे हुए बल्लेबाजों की तरह मार्क वुड, रॉबिन्सन और सैम करन की जमकर खबर ली।

रोरी बर्न्स और मार्क वुड ने की बॉल टेंपरिंग? वीडियो हो रहा वायरल, आकाश चोपड़ा और सहवाग ने उठाए सवाल

.



Source link