Mathura news: train mein chhoote joote to rpf ne khoje: ट्रेन में छूटे जूते तो आरपीएफ ने खोजे

0
0


हाइलाइट्स

  • पंजाब के फिरोजपुर से दिल्ली जाने के लिए निकला था यात्री
  • दिल्ली स्टेशन के बाहर निकलने पर जूते छूटने का ध्यान आया
  • यात्री ने दिल्ली कंट्रोल रूम में की शिकायत

निर्मल राजपूत, मथुरा
उत्तर प्रदेश के मथुरा रेलवे जंक्शन पर गुरुवार को अजब-गजब मामला देखने को मिला। ट्रेन में सवार यात्री जब अपने गंतव्य पर उतरा और उसको पता चला कि उसके जूते ट्रेन में ही छूट गए। ट्रेन में जूते छूटने की सूचना यात्री ने आरपीएफ के कंट्रोल रूम के नंबर पर दी। कंट्रोल रूम से सूचना प्राप्त होने के बाद आरपीएफ के जवान हरकत में आए और यात्री के जूते ट्रेन में तलाशने के लिए दौड़ पड़े। ट्रेन की सीट के नीचे जूते मिलने के बाद आरपीएफ के जवानों ने राहत की सांस ली।

गुरुवार को करन सिंह पंजाब के फिरोजपुर से दिल्ली जाने के लिए निकले। करन सिंह ने पंजाब मेल का टिकट लिया और पंजाब मेल के कोच संख्या B-8 की सीट संख्या-20 पर उसका रिजर्वेशन कन्फर्म हुआ। जैसे ही दिल्ली के निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर करन सिंह ट्रेन से उतर गया। यात्री करन सिंह को ट्रेन से उतरने के बाद स्टेशन से बाहर निकला तो उसे अपने जूतों की सुध आई।

यात्री दौड़कर दोबारा दिल्ली के निजामुद्दीन प्लेटफार्म पर ऊपर पहुंचा। उसके पहुंचने से पहले ट्रेन वहां से रवाना हो चुकी थी। यात्री ने ट्रेन में अपने जूते छूटने की जानकारी आरपीएफ के कंट्रोल रूम को दी। दिल्ली कंट्रोल रूम से मथुरा जंक्शन की आरपीएफ को सूचना प्राप्त हुई कि फिरोजपुर से मुंबई जाने वाली पंजाब मेल के कोच संख्या B-8 की सीट संख्या 20 के नीचे करन सिंह नामक यात्री के जूते जल्दी में होने के कारण छूट गए हैं।

कड़ी मशक्कत के बाद मिली कामयाबी
सूचना कंट्रोल रूम से मिलने के बाद मथुरा जंक्शन के आरपीएफ थाना प्रभारी निरीक्षक सीबी प्रसाद ने यात्री के जूते तलाशने के निर्देश दिए। निर्देश मिलने के बाद हरकत में आए आरपीएफ के जवानों ने ट्रेन में जूते खोजने शुरू किए। आधा घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आरपीएफ के जवानों को जूते तलाशने में कामयाबी मिल गई।

कानपुर में फर्जी IPS गिरफ्तार, DCP ट्रैफिक को फोन कर चालान निरस्त कराने का बना रहा था दबाव
यात्री को जूते किए गए सुपुर्द
मथुरा जंक्शन आरपीएफ थाना प्रभारी निरीक्षक सीबी प्रसाद ने जानकारी देते हुए बताया कि दिल्ली कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी। करण सिंह नाम के यात्री के जूते गलती से ट्रेन में रह गए हैं। सूचना पर ट्रेन में 2 जवानों को भेजा गया और कंट्रोल रूम द्वारा बताई गई सीट और कोच संख्या में जूते सीट के नीचे रखे मिले। यात्री को जूते सुपुर्द कर दिए गए हैं।

हैलो, रेलवे कंट्रोल रूम से बोल रहे- यात्री के जूते ट्रेन में छूट गए हैं... सर्च ऑपरेशन में जुट गई RPF

हैलो, रेलवे कंट्रोल रूम से बोल रहे- यात्री के जूते ट्रेन में छूट गए हैं… सर्च ऑपरेशन में जुट गई RPF



Source link