KBC 2021 This time Kaun Banega Crorepati will be very different know about 5 big changes

0
0


KBC 2021: करोड़ों दर्शकों का पसंदीदा रियलिटी क्विज शो ‘‘कौन बनेगा करोड़पति’’ (Kaun Banega Crorepati) का तेरहवां सीजन प्रसारण के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुका है। इस बार इस शो को आप सोनी लिव चैनल के अलावा सोनी टीवी पर भी देख सकेंगे। बाॅलीवुड के महानायक पिछली बार की तरह इस बार भी शो को होस्ट करेंगे। लेकिन इस बार बहुत सारी चीजें ऐसी हैं, जो आपको बदली-बदली सी नजर आने वाली हैं। मेकर्स ने इस बार शो में कई बदलाव किए हैं, हालांकि शो को पूरी तरह से नहीं बदला गया है लेकिन फिर भी कुछ जरूरी बदलाव मेकर्स द्वारा किए गए हैं। चलिए जानते हैं आने वाला रियलिटी क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति का 13 सीजन में क्या-क्या बदलाव हुए हैं।

शुक्रवार के एपिसोड में हुआ बदलाव

पिछले शोज़ की अगर बात करें तो हर शुक्रवार का दिन उन लोगों के लिए बेहद खास होता था, जिन्होंने देश के लिए कोई बड़ा योगदान दिया हो। लेकिन इस बार इस तरह के एपिसोड को कोई जगह नहीं दी गई है। जी हां पिछले सीजन तक दर्शक हर शुक्रवार को एक ऐसी हस्ती से मिलते थे, जिन्होंने देश के लिए कोई बड़ा काम किया हो। लेकिन इस बार इस ‘कर्मवीर एपिसोड’ को हटा दिया गया है। इस कर्मवीर एपिसोड की जगह ‘शानदार शुक्रवार’ एपिसोड रखा गया है। इस खास एपिसोड के दौरान दर्शक किसी भी सेलेब्रिटी से मिलेंगे।

शो में मौजूद रहेगी ऑडियंस

कोरोना के समय में सारे रियलिटी शोज़ से ऑडियंस को हटा दिया गया था। लेकिन प्रसारित होने वाले इस रियलिटी क्विज शो में ऑडियंस की वापसी होगी। अभी हालही में शो का एक प्रोमो वीडियो रिलीज किया गया है, जिसमें अमिताभ बच्चन ऑडियंस से रूबरू होते हुए दिख रहे हैं, इस दौरान वह दर्शक से कह रहे हैं कि उनके बिना वह कितना खाली महसूस कर रहे थे। इसका मतलब यह है कि स्टेज अब ऑडियंस से भरा हुआ नजर आने वाला है।

हाॅटसीट तक पहुंचना अब आसान नहीं

यह एक रियलिटी क्विज शो है, जिसमें योग्यता के अनुसार ही कंटेस्टेंट हाॅट सीट तक पहुंच पाता है इसी बात का ध्यान रखते हुए आने वाले इस नए सीजन में ‘फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट’ भी बदल दिया जाएगा। मेकर्स इस बात की पुष्टि करेंगे कि वाकई जो योग्य उम्मीदवार है वही इस सीट पर बैठे। इसलिए फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट एक बार नहीं बल्कि तीन बार खेला जाएगा। तीनों बार में जिसका जवाब सबसे तेज होगा वही हाॅटसीट पर बैठेगा।

घड़ी के नाम में होगा बदलाव

पहले के सीजन में जब अमिताभ बच्चन टिकटिकी नाम कह कर पुकारते थे तो शो को देखने वाला हर दर्शक यह समझ जाता था कि बात यहां पर घड़ी की हो रही है। इस तरह से बच्चन जी हर सीजन में घड़ी को अलग-अलग नाम से पुकारते थे वहीं इस बार भी इस बात का ध्यान रखते हुए एक छोटा सा बदलाव किया गया है। यहां पर घड़ी को अब अमिताभ बच्चन ‘टिकटिकी जी’ नहीं बल्कि ‘धुकधुकी जी’ कहकर बुलाएंगे। मेकर्स का मानना है कि ऐसा करने से दर्शकों का इससे टेस्ट और फील में बदलाव आएगा।

शो के सेट में भी हुआ बदलाव

पिछले सीजन की अगर बात करें तो इस बार प्रसारित होने जा रहे शो में सेट के डिजाइन में बदलाव किया गया है। दर्शकों को इस बार पहले से ज्यादा बड़ा और आकर्षक सेट देखने को मिलेगा। इतना ही नहीं इस बार ऑगमेन्टेड रियलिटी भी पहले से ज्यादा बड़ी रखी गई है।

Posted By: Arvind Dubey

Show More Tags

.



Source link