Junior World Wrestling Championship: Silver for Sanju and Bhateri;Indian women’s team finished third overall; Won 6 medals including one silver in men’s freestyle | भारतीय महिला टीम ओवर ऑल तीसरे स्थान पर रही; पुरुष फ्री स्टाइल में एक सिल्वर सहित 6 मेडल जीते

0
0


  • Hindi News
  • Sports
  • Junior World Wrestling Championship: Silver For Sanju And Bhateri;Indian Women’s Team Finished Third Overall; Won 6 Medals Including One Silver In Men’s Freestyle

रूस16 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

जूनियर वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में महिलाओं के 65 किलो वेट में भटेरी को सिल्वर मेडल मिला।

रूस में संपन्न हुई जूनियर वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में भारतीय पहलवानों का प्रदर्शन शानदार रहा। भारतीय महिला पहलवानों ने 3 सिल्वर, सहित 5 मेडल जीते हैं। भारतीय महिला टीम 134 पॉइंट के साथ ओवर ऑल तीसरे स्थान पर रही, जबकि रूस की टीम भी 134 पॉइंट के साथ दूसरे और अमेरिका ने 143 अंकों के साथ पहले स्थान पर रही। वहीं, पुरुषों के फ्री स्टाइल में भारतीय पहलवानों ने एक सिल्वर सहित 6 मेडल जीते।

महिला पहलवानों ने तीन सिल्वर जीते
महिलाओं के शुक्रवार को खेले गए फाइनल में 62 किलो वेट में संजू देवी और 65 किलो वेट में भटेरी को हार के साथ सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा। भारत का कोई भी पहलवान गोल्ड मेडल नहीं जीत सका, फिर भी भारतीय महिला टीम ओवर ऑल तीसरे स्थान पर रही। संजू को रूस की अलीना कसाबिएवा ने और भटेरी को मोलदोवा की इटिना रिंगाची से हार का सामना करना पड़ा। वहीं, 76 किलो वेट में बिपाशा ने भी सिल्वर मेडल जीता। इन तीनों के अलावा 50 किलो वेट में सिमरन और 55 किलो वेट में सिटो ने देश के लिए ब्रॉन्ज मेडल जीता।

संजू देवी (बाएं), ने 62 किलो वेट में सिल्वर मेडल जीता

संजू देवी (बाएं), ने 62 किलो वेट में सिल्वर मेडल जीता

पुरुषों में रविंद्र ने सिल्वर जीता
पुरुषों की फ्री स्टाइल में भारतीय पहलवानों ने एक सिल्वर सहित 6 मेडल जीते। 61 किलो वेट में रविंद्र को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा और उन्हें सिल्वर मेडल से संतोष होना पड़ा। रविंद्र के अलावा गौरव बलियान, दीपक, यश, पृथ्वीराज पाटिल, अनिरुद्ध ने ब्रॉन्ज मेडल जीते। यश ने 74 किलो वेट में कजाकिस्तान के पहलवान को हरा कर ब्रॉन्ज मेडल पर कब्जा जमाया, जबकि 92 किलो वेट में पाटिल ने रूस के पहलवान को 2-1 से हरा कर ब्रॉन्ज जीता। वहीं,125 किलो वेट के ब्रॉन्ज मेडल के लिए हुए बाउट में अनिरुद्ध कुमार ने अजरबैजान के पहलवान को 7-2 से हराया।

खबरें और भी हैं…

.



Source link