Jharkhand News : ‘मोदी सरनेम’ वाले लोगों पर टिप्पणी के मामले में राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ी, झारखंड हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका – jharkhand high court dismissed the petition rahul gandhi troubles increased

0
0


रांची:झारखंड उच्च न्यायालय ( Jharkhand High Court ) में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी द्वारा मोदी सरनेम’ वाले लोगों पर टिप्पणी के मामले में दायर याचिका पर मंगलवार को सुनवाई हुई। अदालत ने मामले में सभी पक्षों को सुनने के बाद राहुल गांधी की याचिका को खारिज कर दिया है। न्यायाधीश संजय कुमार द्विवेदी की एकलपीठ ने इस मामले में राहुल गांधी को किसी भी प्रकार की कोई राहत देने से इंकार कर दिया। सुनवाई के दौरान राहुल गांधी के अधिवक्ता ने की ओर से अदालत को बताया गया कि रांची जिला न्यायालय में उनके खिलाफ संज्ञान लिया गया है, जो गलत है। निचली अदालत ने नियम की अनदेखी कर उनके खिलाफ संज्ञान लिया है। इसलिए उनके खिलाफ निचली अदालत की ओर से लिये गये संज्ञान को रद्द कर दिया जाना चाहिये।

शिकायतकर्ता अधिवक्ता प्रदीप मोदी ने अदालत को बताया कि निचली अदालत ने जो संज्ञान लिया है, उसमें सभी नियम का अनुपालन किया गया है। यह नियम के अनुकूल है। इसलिए इस याचिका को खारिज कर दिया जाना चाहिए। अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद याचिका खारिज कर दी है।

राहुल गांधी ने की थी मोदी सरनेम वालों पर टिप्पणी
याचिकाकर्ता का कहना है कि राहुल गांधी ने रांची के मोरहाबादी में एक कार्यक्रम के दौरान मोदी सरनेम वालों पर टिप्पणी की थी। इसी से आहत होकर रांची के अधिवक्ता प्रदीप मोदी ने रांची सिविल कोर्ट में एक शिकायतवाद याचिका दायर की है। उस याचिका पर रांची सिविल कोर्ट ने संज्ञान लिया। उसी संज्ञान के खिलाफ राहुल गांधी की ओर से झारखंड हाई कोर्ट में याचिका दायर की गई थी, उस याचिका पर सुनवाई हुई।

.



Source link