jharkhand high court news: Jharkhand News : The accused who attacked CM Carcade got bail from the High Court;झारखंड सीएम कारकेड पर हमला करने वाले अभियुक्त को हाईकोर्ट से मिली जमानत

0
0


रांची।
मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के काफिले पर हमला करने के मुख्य आरोपी भैरव सिंह को 200 दिन बाद झारखंड उच्च न्यायालय से जमानत मिल गयी है। उच्च न्यायालय के न्यायाधीश न्यायमूर्ति आर. मुखोपाध्याय की कोर्ट ने सोमवार को मामले की सुनवाई करते हुए जमानत दे दी। बता दें कि भैरव सिंह 7 जनवरी से रांची जेल में बंद है।

इस मामले में निचली अदालत से जमानत खारिज होने के बाद भैरव सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी। पूर्व में अदालत ने इस मामले में केस डायरी की मांग की थी। सुनवाई के दौरान भैरव सिंह के अधिवक्ता विभाष सिन्हा ने अदालत को बताया कि इस मामले में जितने भी नामजद आरोपित है, उन्हें हाई कोर्ट से जमानत मिल चुकी है। इस मामले में उनकी कोई संलिप्तता नहीं है। भैरव सिंह गिरफ्तार होने के बाद से ही जेल में है। उनकी जेल की अवधि को देखते हुए उसे जमानत मिलनी चाहिए।

हालांकि इस दौरान राज्य सरकार की ओर से कहा गया कि भैरव सिंह पर कई अन्य मामले भी दर्ज हैं। इसके आपराधिक मामलों को देखते हुए इन्हें जमानत नहीं दी जानी चाहिए। ज्ञातव्य हो कि रांची के ओरमाझी थाना क्षेत्र में एक सिर कटी लाश मिलने के बाद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राजधानी रांची के किशोरगंज चौराहे पर भीड़ द्वारा प्रदर्शन किया जा रहा था। इसी समय मुख्यमंत्री हेमंत सोरन का काफिला प्रोजेक्ट भवन से आवास की ओर जा रहा था। आरोप है कि कुछ लोगों ने उनके काफिले पर हमला कर दिया था।

.



Source link