Investors To Be Cautious Before The Fed Reserve Meeting; Metals, Insurance, Consumption Sectors, And Financial Stocks To Remain In Focus | फेड रिजर्व की बैठक के नतीजों से पहले सावधानी बरत सकते हैं निवेशक; मेटल, इंश्योरेंस और कंजम्पशन शेयरों में रह सकती है तेजी

0
0


  • Hindi News
  • Business
  • Investors To Be Cautious Before The Fed Reserve Meeting; Metals, Insurance, Consumption Sectors, And Financial Stocks To Remain In Focus

7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बुधवार को घरेलू बाजार की शुरुआत ठंडी रह सकती है। बाजार के खिलाड़ी अमेरिकी फेड रिजर्व की बैठक के नतीजों से पहले सावधानी बरत सकते हैं। भारत के साथ ही दुनियाभर के शेयर बाजारों में उठा-पटक हो सकती है।

मोतीलाल ओसवाल के डेरिवेटिव्स एंड टेक्निकल रिसर्च हेड चंदन तापड़िया के मुताबिक, निवेशकों की बेरुखी के बावजूद मेटल, कॉफी, इंश्योरेंस, कंजम्पशन जैसे चुनिंदा सेक्टरों और कुछ फाइनेंशियल कंपनियों के शेयरों में तेजी और निवेश के मौके बने रह सकते हैं।

चौतरफा बिकवाली के बीच मेटल की चमक और चाय-कॉफी की महक बनी रही

पिछले दो दिनों से ग्लोबल मार्केट, खासतौर पर एशिया में बिकवाली का असर घरेलू बाजारों में मुनाफावसूली के तौर पर देखने को मिला। लेकिन चौतरफा बिकवाली के बीच मेटल शेयरों की चमक और चाय-कॉफी शेयरों की महक बनी रही।

चीन और हांगकांग के बाजारों में गिरावट का दौर जल्द थमने का अनुमान

इंटरनेट कंपनियों के खिलाफ चीन सरकार की सख्ती से वहां और हांगकांग के बाजारों में जो गिरावट का दौर चल रहा है, उसके थमने का अनुमान है। इस हफ्ते भारी बिकवाली से एशियाई बाजार सात महीने के निचले स्तर पर आ गए हैं।

चीन का शंघाई कंपोजिट 2.49% और हांगकांग का हैंगसेंग 4.42% टूट गया

मंगलवार को चीन का शंघाई कंपोजिट 2.49% गिरावट के साथ बंद हुआ जबकि हांगकांग का हैंगसेंग 4.42% टूट गया। यूरोप में ब्रिटेन का FTSE 0.47%, फ्रांस का CAC 0.71% और जर्मनी का DAX 0.63% कमजोर हुआ।

अमेरिकी बाजारों में गिरावट; नैस्डैक 2% टूटा, एसएंडपी 500 में 1% की कमजोरी

अमेरिकी शेयर बाजारों में मंगलवार को तेज गिरावट का रुझान रहा। खबर लिखे जाने के समय डाउ जोंस में लगभग 0.70% की कमजोरी थी। नैस्डैक लगभग 2% टूटा हुआ था जबकि एसएंडपी 500 में लगभग 1% की कमजोरी थी।

15,900-15,962 के नए रिकॉर्ड लेवल के पास लड़खड़ा रहा निफ्टी

पिछले 40 दिनों से निफ्टी 500 अंकों के दायरे में फंसा हुआ है। यह बार-बार 15,900-15,962 के नए रिकॉर्ड लेवल के पास लड़खड़ा रहा है। इसका 15,700 के अहम स्तरों से ऊपर आना निचले स्तरों पर खरीदारी होने का संकेत दे रहा है।

टाटा कॉफी और सीसीएल प्रॉडक्ट के शेयरों में जारी रह सकती है मजबूती

ब्राजील में कड़ाके की ठंड से कॉफी की फसल को बड़ा नुकसान हुआ है। इससे दुनियाभर में कॉफी के भाव सात साल के सबसे ऊपरी स्तर पर पहुंच गए हैं। ब्राजील दुनिया का सबसे बड़ा कॉफी उत्पादक देश है। टाटा कॉफी और सीसीएल प्रॉडक्ट के शेयरों में मजबूती जारी रह सकती है।

टाटा कॉफी मंगलवार को 22.25 रुपए उछलकर 237.75 रुपए पर बंद हुआ। सीसीएल प्रॉडक्ट 71.00 रुपए उछलकर 486.00 रुपए पर रहा।

खबरें और भी हैं…

.



Source link