India Vs England 2nd Test LIVE Score; KL Rahul Rishabh Pant Ravindra Jadeja | (IND VS ENG) Today Match Day 2 Lord’s Test Update | दूसरे दिन बड़ा स्कोर बनाना चाहेगा भारत, लोकेश राहुल से रहेगी दोहरे शतक की उम्मीद, इंग्लैंड के लिए वापसी जरूरी

0
0


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs England 2nd Test LIVE Score; KL Rahul Rishabh Pant Ravindra Jadeja | (IND VS ENG) Today Match Day 2 Lord’s Test Update

13 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

लॉर्ड्स टेस्ट में लोकेश राहुल 127 के स्कोर पर नाबाद है

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। जहां पहले दिन का खेल टीम इंडिया के नाम रहा। भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन तीन विकेट के नुकसान पर 276 रन बनाए। टीम के लिए सलामी बल्लेबाज केएल राहुल 127 और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे 1 के स्कोर पर नाबाद लौटे।

आज नजरें बड़ा स्कोर बनाने पर
पहले दिन के खेल के बाद लॉर्ड्स टेस्ट में फिलहाल भारत की स्थिति अच्छी है। टीम इंडिया को अगर अपने शानदार खेल को जारी रखना है, तो दूसरे दिन टीम के बल्लेबाजों को स्कोरबोर्ड पर एक बड़ा स्कोर लगाना होगा। केएल राहुल शतक बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं और फैंस के साथ-साथ टीम मैनेजमेंट को भी उनसे दोहरे शतक की उम्मीद रहेगी। पहले दिन राहुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का छठा शतक पूरा किया था। साथ ही एशिया के बाहर वे भारत के लिए सर्वाधिक शतक लगाने वाले तीसरे सलामी बल्लेबाज भी बने थे।

पहले दिन भारतीय टीम का स्कोर

पहले दिन भारतीय टीम का स्कोर

राहुल के अलावा अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत और रविंद्र जडेजा भी अच्छी पारियां खेल टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाना चाहेंगे। रहाणे लंबे समय से फॉर्म में नहीं हैं, लेकिन आज उनके पास बिना दबाव के बल्लेबाजी कर फॉर्म हासिल करने का बढ़िया मौका है। साथ ही पंत और जडेजा भी विस्फोटक पारियां खेल मेजबान टीम को पूरी तरह से मुकाबले से बाहर करने का काम कर सकते हैं।

निचले क्रम से नहीं की जा सकती उम्मीद
वैसे अगर भारत को पहली पारी में एक बड़ा स्कोर बनाना है, तो मध्यक्रम के बल्लेबाजों को जिम्मेदारी से खेल दिखाना होगा। क्योंकि रविंद्र जडेजा के बाद टीम के पास कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है जिस पर भरोसा किया जा सके या किसी से बड़ी पारी की उम्मीद जताई जा सके। ऐसे में टीम बिल्कुल भी निचले क्रम के बल्लेबाजों पर निर्भर नहीं रहना चाहेगी।

एशिया के बाहर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज

एशिया के बाहर सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय सलामी बल्लेबाज

इंग्लैंड के लिए वापसी से बढ़कर कुछ नहीं
कहने को तो टॉस इंग्लैंड ने जीता था, लेकिन पहले दिन के 90 ओवरों के खेल में टीम पूरी तरह से पिछड़ी हुई नजर आई। जेम्स एंडरसन को छोड़ टीम के हर एक गेंदबाज पर दबाव साफतौर से देखा जा सकता था। आज रूट एंड कंपनी की निगाहें पहले सत्र से ही भारतीय टीम को बैकफुट पर धकेलने की रहेगी।

खबरें और भी हैं…

.



Source link