India Vs England 2nd Test LIVE Score; Joe Root Virat Kohli Rishabh Pant | (IND VS ENG) Today Match Day 5 Latest News and Update | पांचवें दिन लॉर्ड्स में पंत पर टिकी होंगी नजरें, मैच बचाने के लिए दोहराना होगा ऑस्ट्रेलिया वाला प्रदर्शन

0
0


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs England 2nd Test LIVE Score; Joe Root Virat Kohli Rishabh Pant | (IND VS ENG) Today Match Day 5 Latest News And Update

11 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

लॉर्ड्स टेस्ट की दूसरी पारी में ऋषभ पंत फिलहाल 14 रनों के स्कोर पर नाबाद हैं

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला लॉर्ड्स में खेला जा रहा है। रविवार को चौथे दिन का खेल समाप्त होने तक टीम इंडिया का स्कोर 6 विकेट के नुकसान पर 181 रन रहा। टीम इंडिया फिलहाल 154 बढ़त हासिल कर चुकी है। ऋषभ पंत (14) और इशांत शर्मा (4) रनों के स्कोर पर नाबाद हैं।

चौथे दिन के खेल का एनालिसिस यहां पढ़ें

आज का दिन होगा रोमांचक
लॉर्ड्स में आज अंतिम दिन का खेल खेला जाना है और आज एक रोमांचक मुकाबले की पूरी आस लगाई जा रही है। दरअसल, इंग्लैंड को भारतीय पारी समेटने के लिए सिर्फ चार विकेट की तलाश है और ऋषभ पंत को छोड़ टीम के सभी मुख्य बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके हैं। पांचवे दिन इंग्लैंड भारत को जल्द ऑलआउट कर मैच जीतने के लिए आगे बढ़ना चाहेगा, जबकि टीम इंडिया की निगाहें किसी भी हाल में पहला सत्र खेलने की रहेंगी।

पंत को दोहराना होगा करिश्मा
पहले सत्र में विकेट बचाने और भारत की बढ़त को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी ऋषभ पंत के कंधों पर रहेगी। पंत फिलहाल 29 गेंदों पर 14 के स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जब टीम इंडिया ने सीरीज जीतकर इतिहास रचा था, तब पंत ने एक अहम भूमिका निभाई थी। सिडनी टेस्ट को ड्रॉ कराने में उन्होंने 97 और ब्रिस्बेन में यादगार जीत दिलाते हुए नाबाद 89 रनों की पारी खेली थी। आज भी टीम मैनेजमेंट और फैंस पंत से कुछ ऐसे ही करिश्मे की आस लगाए बैठे होंगे।

पुजारा और रहाणे ने की फॉर्म में वापसी
दूसरी पारी के दौरान एक समय टीम का स्कोर 55/3 था और टीम की लड़खड़ाती पारी को संभालने का काम चेतेश्वर पुजारा और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने किया। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 100 रन जोड़े। पुजारा ने 206 गेंदों का सामना करते हुए 45 और रहाणे ने 146 गेंदों पर 61 रनों की शानदार पारियां खेलीं और फॉर्म में वापसी के संकेत दिए।

इंग्लैंड ने बनाए थे 391 रन
पहली पारी में इंग्लैंड ने 391 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए थे और टीम 27 रनों की लीड लेने में सफल रही थी। मेजबान टीम के लिए कप्तान जो रूट ने नाबाद 180 रनों की शानदार पारी खेली थी। रूट के टेस्ट करियर का यह 22वां और भारत के खिलाफ छठा शतक रहा। भारत के लिए मोहम्मज सिराज चार विकेट लेने में सफल रहे।

भारत की पहली पारी
टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की पारी 364 रनों पर सिमट गई। लोकेश राहुल ने सबसे ज्यादा 129 रन बनाए। रोहित शर्मा ने 83 रन, विराट कोहली ने 42 रन और रवींद्र जडेजा ने 40 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे एक बार फिर फ्लॉप रहे। पुजारा 9 रन और रहाणे 1 रन बनाकर आउट हुए।

दोनों टीमें
इंग्लैंड
: जो रूट (कप्तान), डोमिनिक सिबली, रोरी बर्न्स, मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, हसीब हमीद, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करन, मार्क वुड, जेम्स एंडरसन और ओली रॉबिन्सन।

भारत: रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

खबरें और भी हैं…

.



Source link