India beat England in Lords Test: lords victory is best gift on independence day says virat kohli; लॉर्ड्स में टीम इंडिया ने गाड़ा विजयी झंडा, विराट कोहली बोले- स्वतंत्रता दिवस पर देश को सबसे बड़ा गिफ्ट

0
0


लंदन
भारतीय टीम ने इंग्लैंड को लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट में 151 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। होम ऑफ क्रिकेट के नाम से मशहूर ऐतिहासिक लॉर्ड्स स्टेडियम पर मेजबान इंग्लैंड को 60 ओवरों में 272 रनों का लक्ष्य मिला था, लेकिन पूरी टीम 120 रनों पर ढेर हो गई। इस जीत को कप्तान विराट कोहली ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश के लिए सबसे खास तोहफा बताया है।

टीम पर गर्व है…
कोहली ने जीत के बाद कहा- पूरी टीम पर बहुत गर्व है। पहले तीन दिनों में पिच से ज्यादा कुछ मदद नहीं मिली। पहला दिन सबसे चुनौतीपूर्ण रहा। दबाव में आने के बाद हमने दूसरी पारी में जिस तरह से खेला, खासतौर पर जसप्रीत और शमी ने, शानदार रहा। हमें विश्वास था कि हम उन्हें 60 ओवर में आउट कर सकते हैं। हमारी दूसरी पारी के दौरान मैदान में जो कुछ हुआ (दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच कई बार तनाव का माहौल देखने को मिला) उससे हमें मदद मिली।

IND beat ENG in 2nd Test: सुबह जीत का सपना, दोपहर में बाजी पलटी, शाम में हार… भारत ने यूं इंग्लैंड को कर दिया चारों खाने चित
बैटिंग कोच की सराहना की
गेंदबाज स्पेशलिस्टों के शानदार बैटिंग करने पर विराट ने बैटिंग कोच की सराहनी की। उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी कोच ने वाकई लड़कों के साथ कड़ी मेहनत की है। हम जानते हैं कि वे रन कितने अमूल्य हैं। पिछली बार यहां एमएस धोनी की कप्तानी में जीते (2014 में) थे। वह पल काफी खास था। बता दें कि भारत 5वें दिन संघर्ष कर रहा था तो शमी (70 गेंदों पर नाबाद 56) और बुमराह (64 गेंदों पर नाबाद 34) के बीच नौवें विकेट के लिए 89 रन की अटूट साझेदारी करते हुए मैच का पासा ही पलट दिया।

IND vs ENG 2021 Lords Test Highlights: भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट में दर्ज की 151 रनों की ऐतिहासिक जीत, बुमराह, शमी और सिराज छाए
सिराज की तरीफ क्या बोले कोहली?
कोहली ने 4 विकेट लेने वाले सिराज की भी तारीफ की। उन्होंने कहा- खासकर जब सिराज जैसे खिलाड़ी पहली बार लॉर्ड्स में खेल रहे थे और उन्होंने शानदार गेंदबाजी की तो यह जीत और भी खास हो जाती है। नई गेंद के साथ महत्वपूर्ण सफलता हमारे लिए सही शुरुआत थी।

उन्होंने एक दिन पहले बीते स्वतंत्रता दिवस की याद दिलाते हुए कहा- यह एक दिन बाद आया है (स्वतंत्रता दिवस के बाद) लेकिन यह सबसे शानदार उपहार है, जो हम दे सकते हैं। हम इस मैच के बाद रुकने वाले नहीं हैं।

.



Source link