Indefinite picket started at Expressway toll plaza for 5-point demands, workers of Kisan Union Tikait faction are staging a sit-in | मथुरा में 5 सूत्रीय मांगों को लेकर एक्सप्रेस-वे टोल प्लाजा पर बैठे कार्यकर्ता, कृषि कानूनों समेत 5 सूत्रीय मांगों को लेकर प्रदर्शन

0
0


मथुरा37 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मथुरा में यमुना एक्सप्रेस वे पर भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है।

मथुरा में यमुना एक्सप्रेस-वे पर शुक्रवार को भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट ने अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। किसानों की मांग है कि केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीनों कृषि सुधार कानून वापस हो। किसान यूनियन के कार्यकर्ता यहां 5 सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दे रहे हैं।

किसान बिल वापस लेने की मांग
शुक्रवार से यमुना एक्सप्रेस-वे के मांट टोल प्लाजा पर भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष देवेंद्र के नेतृत्व में अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया। ग्रेटर नोएडा से आगरा की तरफ जाने वाले मार्ग पर शुरू हुए इस धरने में शामिल होने के लिए पहले दिन 50 कार्यकर्ता पहुंचे।

किसान यूनियन टिकैत गुट की मांग है कि केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए तीनों कृषि सुधार कानून वापस लिए जाएं। इसके अलावा किसान नेताओं पर दर्ज मुकदमों को हटाया जाए, स्थानीय स्तर पर एक्सप्रेस-वे के सर्विस रोड का निर्माण, बल्देव और जाबरा पर कट व एक्सप्रेस-वे के किनारों पर बनी नालियों का निर्माण हो। भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के जिलाध्यक्ष देवेंद्र ने बताया की यह धरना शांतिपूर्ण तरीके से चलेगा ।

किसान आंदोलन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम
यमुना एक्सप्रेस-वे पर शुरू हुए धरने को लेकर किसी प्रकार का हिंसक प्रदर्शन न हो इसको रोकने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। एसपी देहात श्रीशचंद के नेतृत्व में सीओ मांट सहित सिविल पुलिस और पीएसी के जवान मथुरा कट से लेकर टोल प्लाजा तक नजर बनाए हुए हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link