IND vs NED Weather Forecast rain chances on Thursday during India vs Netherlands match at SCG: भारत-नीदरलैंड मैच को चाहिए मौसम की मेहरबानी, ऐसा है बारिश का पूर्वानुमान

0
0


भारत-नीदरलैंड मैच में...- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
भारत-नीदरलैंड मैच में बारिश का पूर्वानुमान

T20 World Cup 2022 IND vs NED Weather Forecast: टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में भारत ने पाकिस्तान को शिकस्त दी। अब उसके निशाने पर नीदरलैंड की टीम है। भारतीय टीम आर्च राइवल्स के खिलाफ पहला मैच जीतकर अपनी झोली में 2 अंक डाल चुकी है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर नीदरलैंड के खिलाफ इस क्रम को बरकरार रखकर उसकी कोशिश अंकों को दोगुना करने की होगी। भारत का ये मैच गुरुवार को दोपहर 12.30 बजे शुरू होगा। फिलहाल ग्रुप 2 के टेबल में दूसरे नंबर पर मौजूद भारत इस मुकाबले में एक बड़ी जीत दर्ज करना चाहेगी ताकि नेट रन रेट के आधार पर भी वह चोटी पर पहुंच जाए। भारत के इस मिशन में सबसे बड़ा खतरा सिडनी का मौसम हो सकता है।  

भारत बनाम नीदरलैंड मैच से पहले सबकी सिडनी के आसमान पर नजर

भारत ने टी20 वर्ल्ड कप में अपना पहला मैच मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था। इस मैच के दौरान बारिश की लगभग 80 फीसदी संभावना जताई गई थी लेकिन सारे पूर्वानुमान गलत साबित हुए। भारत ने इस रोमांचक मैच को आखिरी गेंद पर जीतकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की। भारत बनाम नीदरलैंड मैच के दौरान सिडनी में भी बारिश का पूर्वानुमान है लेकिन इसकी संभावना मेलबर्न के मुकाबले थोड़ी कम बताई गई है।  

भारत बनाम नीदरलैंड मैच के दौरान कैसा रहेगा सिडनी का मौसम?

भारत और नीदरलैंड के बीच मैच के दौरान, गुरुवार को सिडनी में बारिश की अच्छी संभावना जताई गई है। मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक यहां गुरुवार को पूरे दिन पूरा आसमान बादलों से भरा रहेगा। सुबह बूंदा बांदी हो सकती है जबकि दोपहर में तेज बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं रात में बेहद हल्की बारिश का पूर्वानुमान है। ओवरऑल मैच के दिन को बरसात की 70 फीसदी संभावना है जो रात में घटकर 30 फीसदी हो जाती है। मैच के दिन यहां का तापमान तकरीबन 25 डिग्री रहेगा जो रात को घटकर 14 डिग्री तक चला जाएगा। यानी इस अहम मुकाबले में बारिश के कारण रुकावट आ सकती है।

बारिश हुई तो क्या होगा?

टी20 वर्ल्ड कप में अब तक कई मुकाबले बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं। बारिश के चलते मैच के धुलने पर दोनों टीमों के बीच एक एक अंक शेयर करना पड़ता है। मैच के वॉशआउट होने पर भारत बनाम नीदरलैंड मुकाबले में भी यही नियम लागू होगा। यानी फिलहाल 2 प्वॉइंट अर्जित कर चुकी टीम इंडिया के खाते में 1 प्वॉइंट और जुड़कर कुल 3 अंक हो जाएंगे।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

.



Source link