gumla blast news: villager killed in covert ied blast in gumla to target security forces : गुमला में IED ब्लास्ट में ग्रामीण की मौत, सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए माओवादियों ने छिपा रखा था बम

0
0


गुमला
झारखंड में गुमला जिले के विशुनपुर थाना क्षेत्र के जुड़वानी जंगल में बकरी चरा कर घर लौट रहे ग्रामीण बुद्धेश्वर नागेशिया (43 वर्ष) की एक बम विस्फोट की चपेट में आने से मौत हो गई। यह प्रेशर बम माओवादियों ने पुलिस को निशाना बनाने के लिए लगाया था लेकिन ग्रामीण इसकी चपेट में आ गया। जिससे तत्काल उसकी मृत्यु हो गई।


पुलिस अधीक्षक एहतेशाम वकारीब ने बताया कि यह घटना बुधवार शाम की है, लेकिन इस घटना की सूचना पुलिस को गुरुवार सुबह मिली है। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल के लिए रवाना हुई। जंगल में मृतक का शव दोपहर में प्राप्त कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गुमला लाया जा रहा है। एसपी ने कहा कि माओवादियों का यह कायराना दुस्साहस उन्हीं को भारी पड़ेगा। उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

मवेशी चराने के लिए जंगल गया था ग्रामीण, पैर आईईडी पर पड़ा
ग्रामीणों के अनुसार, बिशुनपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न जंगलों में भाकपा माओवादी ने अपने सुरक्षा घेरे के लिए आइईडी बम जंगलों में प्लांट किया था। बुधवार को ग्रामीण जब अपने मवेशी को चराने के लिए जंगल की ओर लेकर गया हुआ था। इसी दौरान उसका पांव माओवादियों के बिछाए गए आईईडी पर पड़ गया और विस्फोट हो गया। जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई।

ग्रामीणों में दहशत
जोरदार आवाज होने के कारण ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हो गया। इस घटना के बाद कुछ ग्रामीण हिम्मत जुटा कर जंगल की ओर गए और बड़ी सावधानी से उन्होंने ग्रामीण बुधु नगेसिया के शव को उठाकर गांव तक लाया गया और पुलिस को सूचना दी गयी।

.



Source link