Girl Aged 16 Give Birth To Baby After Marriage With 11 Year Old Boy Know The Story : 11 का लड़का, 16 की लड़की…पैदा हुआ बच्चा, गर्भवती से शादी या गैंगरेप? यूपी के बाराबंकी में अजब मामला

0
4


हाइलाइट्स

  • बाराबंकी में 11 साल के बच्चे से 16 साल की किशोरी की शादी
  • शादी के दो महीने बाद बच्चे को दिया जन्म, पुलिस के पास केस
  • लड़की के परिवार ने गैंगरेप का लगाया आरोप, केस हुआ दर्ज
  • आरोपी की मां बोली- गर्भवती लड़की से जबरन कराई गई शादी

बाराबंकी
यूपी के बाराबंकी जिले में एक नाबालिग लड़की ने तीन दिन पहले एक बच्चे को जन्म दिया। इस मामले में जहां लड़की का परिवार गैंगरेप का आरोप लगा रहा है, वहीं दूसरी ओर आरोपी की मां ने गर्भवती होने के बाद शादी का आरोप लगाया है। खास बात यह है कि प्रसव से दो महीने पहले किशोरी का विवाह गांव के ही एक 11 साल के बच्चे से करवाया गया था।

इस पूरे तमाशे का सच अभी परदे में है। फिलहाल किशोरी के पिता की ओर से बच्चे और उसके चार अन्य भाइयों समेत 7 के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज किया गया है। ये वाकया असंद्रा थाना क्षेत्र के ग्राम भठिया का है। पुलिस ने इस मामले में आरोपी 11 साल के बच्चे समेत कई लोगों को हिरासत में लिया है। दोनों पक्ष के अपने बयान और गांव में बीते दो महीने से चल रहे तमाशे से पूरा मामला पेचीदा हो गया है। पुलिस ने हालांकि मुकदमा दर्ज किया है, लेकिन वो अभी जांच करने की बात कर रही है।

Samastipur News: रेप के आरोप में अरेस्ट युवक ने कोर्ट परिसर में पीड़िता से किया निकाह, जानिए पूरा मामला

आरोपी की मां बोली-गर्भवती किशोरी से जबरन हुई शादी
मामले की तह में जाए तो ये सुर्खियों में तब आया जब 28 जून को किशोरी का विवाह 11 वर्षीय बच्चे से करवा दिया गया। आरोप था कि बच्चे ने ही रेप किया है। गुजरते वक्त के साथ आरोपी बच्चे की मां ने गत 6 अगस्त को एक प्रार्थना पत्र सीओ हैदरगढ़ को दिया। इसमें कहा गया कि किशोरी को 7 माह का गर्भ है और उसके बेटे से किशोरी की जबरन शादी करवाकर 6 लाख कैश और 3 हजार प्रतिमाह मांगा जा रहा है। किशोरी के गर्भ में शिशु उसके बेटे का नहीं है।

इंदौर आईजी से प्रेमी जोड़े ने जान बचाने की लगाई गुहार, दोनों ने भागकर मंदिर में की है शादी

पिता का आरोप- बेटी से हुआ गैंगरेप
इधर, किशोरी के पिता ने थानाध्यक्ष को गत 16 अगस्त को एक शिकायती पत्र दिया। इसमें उसका आरोप था कि गांव के ही एक व्यक्ति ने एक परिवार से रकम लेकर आरोपी 11 वर्षीय बच्चे का विवाह उसकी बेटी से करवा दिया। उसकी बेटी लगभग सात माह तक इनके घर में रही। यहां 11 वर्षीय बच्चे और उसके चार अन्य भाइयों व एक अन्य शख्स ने सामूहिक रेप कर उसकी बेटी को गर्भवती कर दिया। गर्भपात करवाने के लिए उसकी बेटी को मारा-पीटा गया। बेटी ने 16 अगस्त को बच्चे का जन्म दिया। इस पर पिता एसपी से मिला तो असंद्रा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया।

डीएनए टेस्ट का सहारा लेगी पुलिस
इस पेचीदा मामले में केंद्रबिंदु बने 11 साल के बच्चे को पिछले तीन दिनों से पूछताछ के लिए थाने पर बिठाया हुआ है। अब पुलिस मामले में नामजद किए गए बच्चे सहित सात आरोपियों का डीएनए परीक्षण करवाएगी। सीओ पंकज सिंह ने बताया कि बच्चे से बात कर सच पता लगाने का प्रयास हो रहा है। गुत्थी नहीं सुलझी तो डीएनए टेस्ट करवाना पड़ेगा।

RAPE MINOR

प्रतीकात्मक तस्वीर



Source link