Friday, 29 july tarot rashifal, friday horoscope hindi, shukrawar ka rashifal in hindi, taro rashifal | शुक्रवार को मेष राशि के लोग तनाव से बचें, कन्या राशि के लोगों को मिल सकती हैं नई जिम्मेदारियां

0
0


एक दिन पहले

  • कॉपी लिंक
  • टैरो कार्ड्स से जानिए आपकी राशि के लिए कैसा रहेगा 30 जुलाई का दिन

शुक्रवार, 30 जुलाई को मेष राशि के लोग तनाव से बचें। समस्याओं का सामना सोच-समझकर करें। कन्या राशि के लोगों को नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। टैरो कार्ड रीडर प्रणिता देशमुख से जानिए सभी 12 राशियों के लिए कैसा रह सकता है शुक्रवार…

मेष – TWO OF CUPS

आपके द्वारा बोली गई बातों के बारे में आप जरूर से अधिक सोचेंगे। जिस कारण आपको समस्या न होते हुए भी समस्या का डर सता सकता है। कुछ बातों में स्पष्ट रूप से बोलना भी जरूरी है। लोगों के साथ के रिश्ते और आपका व्यवहार इन दोनों बातों में अंतर रखें।

करियर : मन पर चढ रहा, आलस और काम का तनाव दोनों के कारण काम की क्वालिटी पर ध्यान देना कठिन लगेगा।

लव : पार्टनर के साथ बातचीत करते समय ध्यान रखें, क्योंकि आपके द्वारा बोली गई छोटी बातों की वजह से भी बड़ा विवाद उत्पन्न हो सकता है।

हेल्थ : आंखों की जलन और आंखों से संबंधित तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 1

वृषभ – QUEEN OF PENTACLES

पैसों से संबंधित चल रहे व्यवहार में आप अधिक व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण व्यक्तिगत बातों पर और रिलेशनशिप पर ध्यान देना आपको कठिन लग सकता है। नए व्यवहार और नए लोगों के साथ जुड़ते वक्त सोच समझकर निर्णय लेने की आवश्यकता होगी। क्योंकि कुछ बातों में आपको तुरंत फायदा नजर आएगा, लेकिन आगे चलकर यही बातें आपके लिए तकलीफ का कारण बन सकती है।

करियर : काम की जगह चल रहे किसी विवाद का हिस्सा आप भी बनेंगे, जिसके कारण आपको तकलीफ होगी, लेकिन बातों से आप पूरी तरह से जुड़े नहीं हैं, इसलिए अपने पक्ष को सामने रखते हुए बिल्कुल भी न डरें।

लव : पार्टनर के साथ चल रहे विवादों की चर्चा किसी भी व्यक्ति के साथ न करें। खासकर के जो व्यक्ति आपको विषय से संबंधित न मार्गदर्शन दे पाएं, न ही आपकी तकलीफ को समझ पाता है।

हेल्थ : बदन दर्द अधिक रहेगा।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 7

मिथुन – THE CHARIOT

काम से जुड़े हो रहे नए बदलाव की वजह से आप खुश भी रहेंगे और काम के कारण थोड़ी बेचैनी भी हो सकती है। आपको अपनी क्षमता पर विश्वास बनाए रखने की आवश्यकता होगी। किसी व्यक्ति के प्रति मन में आ रहे विचार महत्वपूर्ण बात का संकेत हो सकते हैं, इसलिए अपने विचारों को नजरअंदाज न करें।

करियर : अपने काम का विस्तार बढ़ाने के लिए आपको दूर की सोच रख कर बड़े पैमाने पर काम करने की आवश्यकता होगी।

लव : पार्टनर्स अपनी अपेक्षाओं को स्पष्ट स्वरूप से न बोलने की वजह से एक दूसरे के प्रति गलतफहमियां उत्पन्न कर सकते हैं।

हेल्थ : अधिक तला हुआ और मसालेदार खाना खाने की वजह से तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 8

कर्क – THE MOON

काम आपके मन की मर्जी के मुताबिक आगे बढ़ रहे हैं, लेकिन मूड में आ रहे बदलाव की वजह से आप चिंतित भी रहते हैं और समाधानी भी। आपके मूड के बदलाव की वजह से लोगों को आप से जुड़े रहना कठिन लग रहा है। किसी भी व्यक्ति की व्यक्तिगत बातों पर जरूर से अधिक टिप्पणी करना विवादों की शुरुआत कर सकता है।

करियर : काम से जुड़ी बातों पर ही ध्यान देने की आवश्यकता होगी। काम से से संबंधित लोगों के व्यक्तिगत जीवन के बारे में अधिक दखल अंदाजी न दें।

लव : पार्टनर से संबंधित अपेक्षाओं को फिलहाल तय कर पाना आपको मुश्किल लगेगा। आपको आ रहे रिश्तों को सीमित विचार और एक ही नजर से न परखें।

हेल्थ : शरीर में किसी विटामिंस की कमी के कारण थकान और कमजोरी महसूस हो सकती है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 8

सिंह – NINE OF SWORDS

आपको खुद के द्वारा हुई गलतियों का एहसास होगा और खुद में बदलाव लाने की जगह आप खुद से अधिक नाराज रहने की वजह से अधिक नकारात्मक महसूस करेंगे। जाने-अनजाने में लिए हुए निर्णय की वजह से आपको खुद को भी नुकसान झेलना पड़ सकता है और साथ में परिवार के लोगों को भी कुछ तकलीफों से गुजरना पड़ेगा।

करियर : नौकरी में बदलाव लाने की इच्छा रखने वालों को मनचाही नौकरी मिलने में वक्त लग सकता है। बिना सोचे-समझे किसी भी नौकरी को अपनाए या छोड़े नहीं।

लव : रिलेशनशिप से संबंधित चल रहे उतार-चढ़ाव की वजह से बेचैनी और तनाव अधिक रहेगी।

हेल्थ : नींद से संबंधित समस्या बढ़ सकती है।

लकी कलर : गुलाबी

लकी नंबर : 7

कन्या – EIGHT OF PENTACLES

आपको मिले हुए ज्ञान का उपयोग आप योग्य तरीके से करेंगे, जिसके कारण काम की जगह आपको नई जिम्मेदारियां दी जा सकती है। उच्च शिक्षण से संबंधित प्रयत्न जिन लोगों के चल रहे हैं, उनको अपने निर्णय में थोड़ा बदलाव लाने की आवश्यकता होगी। परिवार के लोगों के द्वारा मिल रहा मार्गदर्शन आपके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण साबित होगा।

करियर : करियर से संबंधित कुछ निर्णय लेते समय अपनी व्यक्तिगत जिम्मेदारियों को भी ध्यान में रखने की आवश्यकता होगी।

लव : पार्टनर और आप एक-दूसरे को व्यक्तिगत रूप से बेहतरीन बनाने के लिए प्रयत्न करेंगे।

हेल्थ : सेहत में सुधार लाने के लिए जीवन शैली में जरूरतमंद बदलाव आप लाएंगे। साथ में सेहत के प्रति अधिक जागरूकता भी महसूस होगी।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 1

तुला – SIX OF CUPS

मन के नकारात्मक विचारों को मिटाने की कोशिश करने की आवश्यकता होगी। हर वक्त सभी बातें आपके मन के मुताबिक हो, यह जरूरी नहीं होता। जो बातें मन के खिलाफ हो रही है, उन बातों के जरिए आपके अंदर की खामियां और जीवन से संबंधित कुछ जरूरतमंद बातों के बारे में जागरूकता महसूस होगी।

करियर : जिन लोगों को सरकारी नौकरी की अपेक्षा है, उन्हें अपने प्रयत्नों को और बढ़ाने की आवश्यकता है।

लव : पार्टनर रिलेशनशिप को बेहतरीन बनाने के लिए खुद होकर प्रयत्न बढ़ाएंगे।

हेल्थ : कमर दर्द और पीठ का दर्द कुछ देर सता सकता है।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 6

वृश्चिक – TEN OF PENTACLES

आपके द्वारा लिए गए निर्णय की वजह से परिवार के लोगों को आपकी चिंता सता सकती है और इसी के कारण आपको अपने काम या हर एक निर्णय में उनकी दखलअंदाजी महसूस हो सकती है। अपना बर्ताव परिवार के लोगों के साथ सुधारने की आवश्यकता है। पैसों से संबंधित किसी प्रकार का भी व्यवहार परिवार के लोगों से न छिपाएं।

करियर : व्यापार से संबंधित लोगों को बड़ा फायदा प्राप्त होगा, लेकिन जब तक पेमेंट मिलता नहीं, तब तक काम की शुरुआत न करें।

लव : परिवार के लोग एक दूसरे से जुड़े रहेंगे जिसकी वजह से पार्टनर्स भी अपने विवादों को मिटाने की कोशिश करेंगे।

हेल्थ : मानसिक तनाव और चिंता रहने की वजह से बीपी से संबंधित तकलीफ उत्पन्न हो सकती है।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 9

धनु – KING OF CUPS

किसी व्यक्ति के साथ अचानक से बातचीत बंद होने की वजह से उस व्यक्ति के बारे में चिंता और रोष दोनों महसूस होगा। सामने वाले व्यक्ति के बर्ताव को अधिक महत्व न देते हुए खुद के लिए क्या बातें महत्वपूर्ण है, इन बातों को जानें और उसी प्रकार से अपना व्यवहार रखें। भावनात्मक होकर किसी भी प्रकार का निर्णय लेना आज आपके लिए नुकसान का कारण बनेगा।

करियर : काम से जुड़े कुछ कठोर निर्णय आज आपको लेने पड़ सकते हैं, जिसकी वजह से सहकर्मी के साथ विवाद वाली स्थिति उत्पन्न होगी, लेकिन यह नाराजगी जल्दी ही दूर होगी।

लव : पार्टनर्स को एक-दूसरे के बीच दूरियां महसूस होगी, लेकिन इसका कारण अहंकार है, जिसे दूर करने के लिए फिलहाल कोई भी प्रयत्न नहीं करेगा।

हेल्थ : गले की खराश और सर्दी और खांसी जैसी तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 3

मकर – SIX OF WANDS

आपके जीवन में हो रही प्रगति के बारे में खुद होकर किसी भी व्यक्ति के साथ चर्चा न करें। कुछ खास लोगों की मर्जी आप पर बनी रहेगी, जिसके कारण आगे बढ़ पाना आपके लिए आसान रहेगा। जिन जरूरतमंद कामों के लिए आपको किसी का सहयोग चाहिए था, वह सहयोग भी आपको आसानी से प्राप्त होगा।

करियर : काम की जगह फिलहाल किसी भी व्यक्ति पर पूरी तरह से विश्वास रख पाना मुश्किल लग सकता है। इसलिए गोपनीय बातों की चर्चा बिल्कुल भी न करें।

लव : परिवार के लोगों की अपेक्षाएं और आपका पार्टनर का चुनाव दोनों अलग होने की वजह से एक-दूसरे के प्रति थोड़ी नाराजगी महसूस हो सकती है।

हेल्थ : पेट में बढ़ती गैस तकलीफ देगी।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 6

कुंभ – SEVEN OF PENTACLES

आपके प्रयत्न के अनुसार आर्थिक प्रगति न देखने की वजह से अपने काम के प्रति और खुद के प्रति थोड़ा नाराज महसूस होगा, लेकिन अभी तक आपको मिला हुआ अनुभव ही आपको बड़ी जीत दिलाने वाला है। इसलिए प्रयत्न जारी रखें और काम से जुड़ी मीडिया से संबंधित आई हुई संधी को अधिक गंभीरता से लेने की आवश्यकता होगी।

करियर : आपके करियर में बड़ा बदलाव नजर आएगा, लेकिन इस बदलाव को अपनाते समय आपको काफी सारी मानसिक तकलीफों से गुजरना पड़ सकता है।

लव : पैसों की वजह से पार्टनर्स में विवाद हो सकते हैं, इसलिए किसी भी प्रकार की के व्यवहार करना टालें या व्यवहार करते समय एक-दूसरे के साथ पारदर्शिता रखें।

हेल्थ : शरीर में बढ़ती एसिडिटी और अपचन की तकलीफ आपको दिनभर सताएगी। शारीरिक कमजोरी और इम्यूनिटी पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

लकी कलर : पर्पल

लकी नंबर : 2

मीन – QUEEN OF CUPS

दिन की शुरुआत में कायदे से संबंधित बातों की वजह से थोड़ा तनाव आपको महसूस हो सकता है, लेकिन इसे दूर कर पाना आपके लिए संभव होगा। योग्य व्यक्ति की मदद आपको जरूर मिलेगी, इसलिए अपने परिचय के लोगों के साथ जुड़े रहें और आपको हो रही तकलीफ के बारे में खुलकर बोलें।

करियर : काम से संबंधित जिम्मेदारियां बढ़ेंगी और इसी काम के द्वारा नए और महत्वपूर्ण व्यक्तियों के साथ आपका परिचय भी बढ़ेगा।

लव : पार्टनर के बदलते हुए बर्ताव पर ध्यान देने की आवश्यकता होगी।

हेल्थ : सर्दी-जुकाम की तकलीफ अधिक रह सकती है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 4

खबरें और भी हैं…

.



Source link