Former England Player Nick Compton Called Virat Kohli The Most Foul Mouthed Individual | India Vs England 2nd test Lords | India tour of England | लॉर्ड्स टेस्ट में करारी हार से बौखलाया इंग्लैंड, पूर्व क्रिकेटर कॉम्पटन ने कोहली को अपशब्द कहने वाला शख्स बताया

0
1


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Former England Player Nick Compton Called Virat Kohli The Most Foul Mouthed Individual | India Vs England 2nd Test Lords | India Tour Of England

लंदन27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान विराट कोहली जोस बटलर और ओली रॉबिन्सन को कुछ समझाते नजर आए थे।

लॉर्ड्स टेस्ट में शर्मनाक हार के बाद इंग्लैंड के नए और पुराने खिलाड़ी बौखला गए हैं। ऑन द फील्ड भारतीय क्रिकेटर्स को परेशान करने के बाद अब कोच और पूर्व क्रिकेटर्स ने ऑफ द फील्ड भी जुबानी जंग शुरू कर दी है। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर निक कॉम्पटन ने भारतीय कप्तान विराट कोहली की आलोचना की है। उन्होंने कहा कि कोहली सबसे ज्यादा अपशब्द कहने वाले व्यक्ति हैं। इससे पहले इंग्लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने भी टीम इंडिया पर हमला बोला था।

कॉम्पटन ने कोहली को लेकर ट्वीट किया
इंग्लैंड के लिए 2012 से लेकर 2016 तक 16 टेस्ट खेलने वाले कॉम्पटन ने ट्वीट किया। उन्होंने कहा- क्या कोहली सबसे ज्यादा बदतमीजी करने वाले शख्स नहीं हैं? मैं कभी उस दिन और उस बात को नहीं भूला, जब मुझे 2012 में अपशब्द कहे गए थे। मैं यह सुनकर हैरान रह गया था, क्योंकि कोहली ने सारी हदें पार कर दी थीं। ये इस बात का गवाह है कि जो रूट, सचिन तेंदुलकर और केन विलियम्सन कितने शांत स्वभाव के हैं।

कॉम्पटन ने इंग्लैंड की ओर 2012 से 2016 तक 16 टेस्ट मैचों में 775 रन बनाए।

कॉम्पटन ने इंग्लैंड की ओर 2012 से 2016 तक 16 टेस्ट मैचों में 775 रन बनाए।

इंग्लैंड के कोच सिल्वरवुड ने भी दिया बेतुका बयान
दूसरे टेस्ट मैच में करारी हार के बाद इंग्लैंड के हेड कोच क्रिस सिल्वरवुड ने बेतुका बयान दिया। उन्होंने कहा कि वे लड़ने से नहीं डरते। अगर भारत उन्हें डराने या नीचे गिराने की कोशिश करेगा तो वे भी इसका करारा जवाब देंगे।

क्या है पूरा मामला?
दरअसल पूरी घटना की शुरुआत लॉर्ड्स में इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान हुई। बुमराह ने जेम्स एंडरसन को अपने बाउंसर्स और यॉर्कर से परेशान कर दिया था। एंडरसन ने तब परेशान होकर बुमराह से कुछ शब्द कहे थे। इसके बाद 5वें दिन भारत ने दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 181 रन से आगे खेलना शुरू किया। पंत और इशांत जल्दी आउट हो गए। इसके बाद बुमराह और शमी ने पारी संभाली। दोनों बिना डरे आक्रामक शॉट लगाते हुए नजर आए।

इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान बुमराह ने अपने बाउंसर्स से जेम्स एंडरसन को खूब परेशान किया था।

इंग्लैंड की पहली पारी के दौरान बुमराह ने अपने बाउंसर्स से जेम्स एंडरसन को खूब परेशान किया था।

बाउंसर्स से परेशान एंडरसन बुमराह से भिड़ गए थे।

बाउंसर्स से परेशान एंडरसन बुमराह से भिड़ गए थे।

यह बात मार्क वुड को नागवारा गुजरी। उन्‍होंने 93वें ओवर में रनअप के लिए जाते वक्‍त बुमराह पर कमेंट किए। बुमराह ने भी वुड को जवाब दिया। अंपायर ने बीच बचाव कर मामले को शांत किया। इसके बाद इंग्‍लैंड के विकेटकीपर बल्‍लेबाज बटलर के साथ भी बुमराह की बहस हुई। जो रूट उस वक्‍त वहीं मौजूद थे। वे मामले को शांत करने की बजाय चुपचाप देखते रहे।

विराट कोहली भी बालकनी से तालियां बजाते नजर आए
बुमराह से इंग्लैंड के खिलाड़ियों को भिड़ता देख कप्तान विराट कोहली भी काफी आक्रामक मूड में दिखे। वुड से बहस के बाद बुमराह ने चौके लगाए थे। यह देखकर विराट ने लॉर्ड्स की बालकनी से जमकर तालियां बजाईं। इसके बाद इंग्लैंड की दूसरी पारी में कोहली जोस बटलर और ओली रॉबिन्सन को कुछ समझाते हुए भी नजर आए थे। साथ ही एंडरसन से भी हाथ मिलाते हुए कुछ कहा था।

भारत ने लॉर्ड्स टेस्ट 151 रन से जीता था
हालांकि इंग्लिश प्लेयर्स की गीदड़ भभकी से भारतीय खिलाड़ी नहीं डरे और बुमराह और शमी ने 89 रन की नाबाद साझेदारी कर भारत को 271 रन की बढ़त दिलाई। जवाब में इंग्लिश टीम 120 रन पर ऑलआउट हो गई और भारत ने मैच 151 रन से जीत लिया। टीम इंडिया फिलहाल 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से आगे है। सीरीज का अगला मैच (तीसरा टेस्ट) 25 अगस्त से हेंडिग्ले लीड्स में खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं…

.



Source link