Euro 2020 Scotland vs Czech Republic LIVE live updates EURO CUP live news upates goals | चेक रिपब्लिक का जीत के साथ आगाज, स्कॉटलैंड को ग्रुप-D के मैच में 2-0 से हराया; शिक ने दोनों गोल दागे

0
7


  • Hindi News
  • Sports
  • Euro 2020 Scotland Vs Czech Republic LIVE Live Updates EURO CUP Live News Upates Goals

ग्लास्गो10 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
शिक ने एक लॉन्ग किक लिया, जो कि स्कॉटलैंड के गोल पोस्ट में गिरा। स्कॉटलैंड के गोल कीपर सेव नहीं कर सके। - Dainik Bhaskar

शिक ने एक लॉन्ग किक लिया, जो कि स्कॉटलैंड के गोल पोस्ट में गिरा। स्कॉटलैंड के गोल कीपर सेव नहीं कर सके।

यूरो कप में सोमवार को पहले मुकाबले में चेक रिपब्लिक मे स्कॉटलैंड को 2-0 से हरा दिया। मैच के दोनों गोल शिक ने दागे। ग्लास्गो के हैंपडेन पार्क में खेले गए इस मैच में शिक ने 42वें मिनट और 52वें मिनट में गोल दाग अपनी टीम को जीत दिलाई। किसी मेजर टूर्नामेंट में दोनों टीमें पहली बार आमने-सामने थीं।

गोल करने के बाद जश्न मनाते चेक रिपब्लिक के शिक।

गोल करने के बाद जश्न मनाते चेक रिपब्लिक के शिक।

चेक रिपब्लिक की यह दोनों के बीच हुए पिछले 6 मैचों में दूसरी जीत थी। 3 में स्कॉटलैंड की टीम ने जीत हासिल की। वहीं, 1 मैच ड्रॉ रहा है। इस मैच से पहले स्कॉटलैंड की टीम चेक के खिलाफ पिछले 3 मैच जीत चुकी थी।

स्कॉटलैंड का यह 11वां मेजर टूर्नामेंट (वर्ल्ड कप + यूरो कप) है। टीम 1996 में पहली बार यूरो कप खेली थी। हालांकि, स्कॉटलैंड की टीम कभी ग्रुप स्टेज से ऊपर नहीं जा सकी है। वहीं, चेक रिपब्लिक का यह 10वां यूरो कप टूर्नामेंट है। टीम 1996 से पिछले लगातार 7 टूर्नामेंट में खेलती आ रही है। लगातार टूर्नामेंट में क्वालिफाई करने में सिर्फ जर्मनी (13) और फ्रांस (8) ही चेक रिपब्लिक से आगे है।

चेक रिपब्लिक पहले चेकोस्लोवाकिया के रूप में खेलती थी। तब 1976 में टीम ने यूरो कप ट्रॉफी भी उठाई थी। 1996 में टीम फाइनल में पहुंची थी। तब टीम को जर्मनी के हाथों 2-1 से हार मिली थी। चेक रिपब्लिक 1996 के बाद से पिछले 6 मेजर टूर्नामेंट में से 4 में ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई थी। यूरो कप में टीम को अपने पिछले 9 मैचों में से 6 में हार का सामना करना पड़ा। 2 मैचों में जीत और 1 में हार मिली।

स्कॉटलैंड की टीम पिछले 6 यूरो कप मैच में से 4 में गोल करने में कामयाब नहीं हो सकी है। टीम यूरो कप 2020 के लिए क्वालिफाई करने वाली पहली टीम बनी थी। स्कॉटलैंड को क्वालिफाइंग राउंड में 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था।

खबरें और भी हैं…

.



Source link