ENG vs IND 2nd Test Mohammed Siraj and Mohammed Shami made India’s return, England 119/3 at the end of the second day’s play

0
0


ENG vs IND 2nd Test Mohammed Siraj and Mohammed Shami made India's return, England 119/3 at the end - India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES
ENG vs IND 2nd Test Mohammed Siraj and Mohammed Shami made India’s return, England 119/3 at the end of the second day’s play

भारत और इंग्लैंड के बीच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक मेजबानों ने तीन विकेट के नुकसान पर 119 रन बना लिए हैं। क्रीज पर कप्तान रूट 48 और बेयरस्टो 6 रन बनाकर मौजूद हैं। भारत की ओर से मोहम्मद सिराज को 2 और मोहम्मद शमी को एक  विकेट मिला है। इससे पहले भारत ने अपनी पारी पारी में केएल राहुल के 129 रनों की मदद से 364 रन बनाए थे। इंग्लैंड भारत से अभी भी 245 रन पीछे है।

इंग्लैंड की पारी की शुरुआत करने उतरे रॉरी बर्न्स और सिब्ली ने पहले विकेट के लिए 23 रन जोड़े। सिब्ली जब 11 के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहे थे तब सिराज ने उन्हें पटकी हुई गेंद पर केएल राहुल के हाथों कैच आउट कराया। इसके अगली ही गेंद पर उन्होंने हमीद को गोल्डन डक पर आउट कर भारत को दोहरी सफलता दिलाई।

तीसरे विकेट के लिए रोरी बर्न्स और कप्तान जो रूट के बीच 85 रन की साझेदारी हुई। उस समय लग रहा था आखिरी सेशन भी मेजबानों के नाम रहेगा, लेकिन तब मोहम्मद समी ने आकर बर्न्स को एलबीडब्ल्यू आउट किया और इंग्लैंड का तीसरा विकेट गिराया। शमी ने बर्न्स को 49 के निजी स्कोर पर आउट किया।

इससे पहले तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (5/62) की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने यहां लॉर्ड्स मैदान पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को भारतीय टीम की पहली 364 रन पर ऑलआउट की। भारत की ओर से सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल ने 250 गेंदों पर 12 चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 129 रन बनाए । इंग्लैंड की तरफ से एंडरसन के अलावा ओली रॉबिंसन और मार्क वुड ने दो-दो विकेट लिए जबकि मोइन अली को एक विकेट मिला।

इससे पहले, भारत ने आज सुबह तीन विकेट पर 276 रन से आगे खेलना शुरू किया और राहुल 127 और अजिंक्य रहाणे ने एक रन से आगे पारी बढ़ाई। हालांकि, राहुल ज्यादा देर नहीं टिक सके जल्द ही आउट हो गए।

इसके बाद रहाणे भी हाल ही अपना विकेट गंवा बैठे। उन्होंने 23 गेंदों पर एक रन बनाया। हालांकि, ऋषभ पंत और जडेजा ने फिर भारतीय पारी को संभाला और दोनों बल्लेबाजों के बीच छठे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी हुई। लेकिन पंत वुड का शिकार बन 58 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 37 रन बनाकर आउट हुए।

पंत के आउट होने के तुरंत बाद ही नए बल्लेबाज के रूप में उतरे मोहम्मद शमी खाता खोले बिना सातवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। लंच ब्रेक के बाद भारतीय पारी पूरी तरह लड़खड़ा गई और एंडरसन ने इशांत शर्मा (8) और जसप्रीत बुमराह (0) के विकेट लिए जबकि वुड ने रवींद्र जडेजा को आउट कर भारतीय पारी समेट दी। जडेजा ने 120 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 40 रन बनाए।

 

.



Source link