Dumka News: Dumka News- Two youths of the same village died due to thunderclap in Dumka a woman injured : दुमका में आकाशीय बिजली का बरपाया कहर… वज्रपात से एक ही गांव के दो युवकों की मौत, एक महिला भी घायल

0
0


दुमका
झारखंड के दुमका जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में मंगलवार को वज्रपात की चपेट में आने से दो युवक की मौत हो गई और एक महिला भी गम्भीर रूप से घायल हो गई। प्रशासनिक सूत्रों ने बताया कि पहली घटना जिले के सरैयाहाट प्रखंड क्षेत्र के लकड़बाग पंचायत के जमजोरी गांव की है। जामजोड़ी गांव में खेत में काम करने के दौरान 25 वर्षीय युवक सुमन यादव और 27 वर्षीय प्रदीप राय खेत में जुताई होने के दौरान ट्रैक्टर में डीजल डाल रहा था। इस बीच अचानक तेज बिजली कड़कने के साथ बारिश हुई और वज्रपात के चपेट में आने से दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए।


परिजनों ने आनन-फानन में इलाज के लिए समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, सरैयाहाट ले गये । जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार करने के बाद बेहतर इलाज के लिए फूलो-झानों मेडिकल कॉलेज अस्पताल, दुमका भेज दिया। दुमका पहुंचने पर चिकित्सकों ने जांच के बाद दोनों युवकों को मृत घोषित कर दिया।

पिता ने डॉक्टर पर लगाया इलाज में लापरवाही का आरोप
मौत से बौखलाए सुमन यादव के पिता ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए अस्पताल के मुख्य गेट पर धरना पर बैठ गये। मृतक सुमन यादव के पिता चक्रधर मंडल जामा प्रखंड में पंचायत सेवक के पद पर कार्यरत हैं। मौके से डीसी को फोन लगा बात कर अपनी आपबीती सुनायी और चिकित्सकों पर युवक के इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। मृतक के पिता चक्रधर मंडल चिकित्सकों के अनदेखी और उचित जांच नहीं करने का आरोप लगा रहे हैं।

हेमंत सरकार गिराने की साजिश, होटल के CCTV में दिखे महाराष्ट्र बीजेपी नेता के साथ झारखंड के चार विधायक!

घायल महिला को फुलो-झानों मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कराया भर्ती
हालांकि उपायुक्त ने युवक के परिजनों को सांत्वना देते हुए दोषी पाये जाने पर संबंधित चिकित्सकों के विरुद्ध उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। घर के दो चिराग के बुझ जाने से परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। इधर दूसरी घटना में जामा प्रखंड क्षेत्र के सिकटिया पंचायत के उदलखाप गांव में वज्रपात के चपेट में आने से एक महिला गंभीर रूप घायल हो गई। घायल महिला प्रमिला देवी को गंभीर अवस्था में फुलो-झानों मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि जख्मी महिला की हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है।

.



Source link