dhanbad judge uttam anand murder: dhanbad judge death case cbi team left for delhi with both the arrested accused, will conduct narco test and brain mapping : धनबाद जज मौत मामला: गिरफ्तार दोनों आरोपियों को लेकर दिल्ली रवाना हुई सीबीआई टीम, कराएगी नार्को टेस्ट और ब्रेन मैपिंग

0
0


कन्हैया पाण्डेय/धनबाद
जज उत्तम आनंद मौत मामले में सीबीआई की टीम जांच के लिए हर टेस्ट करवाने को तैयार है। जज मौत मामले में गिरफ्तार दोनों आरोपी ऑटो चालक लखन वर्मा और उसके सहयोगी राहुल वर्मा का धनबाद में ही लाई डिटेक्टर टेस्ट करवाया गया था। अब नार्को टेस्ट और ब्रेन मैपिंग की तैयारी है। इसके लिए सीबीआई दोनों आरोपियों को साथ में लेकर सोमवार की रात धनबाद से नई दिल्ली के लिए हावड़ा-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस से रवाना हो गई।


धनबाद स्थित सीबीआई की विशेष अदालत ने नार्को टेस्ट के लिए 19 अगस्त तक के लिए आरोपियों को रिमांड पर दिया है। 20 दिनों बाद भी सीबीआई को कोई खास कामयाबी नहीं मिली है, उसके हाथ अभी तक खाली हैं। लाई डिटेक्टर टेस्ट में कोई खास बात सीबीआई के हाथ नहीं लगी। शायद इसीलिए अब सीबीआई नार्को टेस्ट और ब्रेन मैपिंग करवा रही है।

28 जुलाई की सुबह जज उत्तम आनंद की हुई थी माैत
जज उत्तम आनंद की माैत 28 जुलाई की सुबह हुई थी। वह घर से सुबह की सैर पर निकले थे। धनबाद के रणधीर वर्मा चाैक पर 5 बजकर 8 मिनट पर एक ऑटो ने उन्हें पीछे से धक्का मार दिया था। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने जज साहब को मृत घोषित कर दिया। घटना का सीसीटीवी फुटेज देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि यह हादसा नहीं है। बल्कि जज को ऑटो ने जानबूझकर धक्का मारा। इस घटना को सुप्रीम कोर्ट और झारखंड हाई कोर्ट ने स्वतः संज्ञान लिया। झारखंड सरकार की अनुशंसा पर मामले की जांच की जिम्मेवारी सीबीआई को साैंप दी गई।

धनबाद जज मौत मामला: सीबीआई ने किया ऐलान- उत्तम आनंद केस में ठोस सुराग देने वाले को देंगे पांच लाख का इनाम

20 दिन बाद भी साजिश के सवाल का कोई जवाब नहीं
28 जुलाई को जिला एवं सत्र न्यायाधीश की माैत हुई। इसके बाद यह सवाल उठा कि यह हादसा है या साजिश। पहले झारखंड सरकार की ओर से गठित SIT टीम ने मामले की जांच की। इसके बाद सीबीआई जांच कर रही है। जज को धक्का मारने वाले ऑटो के चालक लखन वर्मा और उसके साथ बैठा राहुल वर्मा को सीबीआई रिमांड पर लेकर तफ्तीश कर रही है। लेकिन 20 दिन में कोई भी एक ऐसा साक्ष्य नहीं मिला है जो साजिश की ओर इशारा करता हो।

dhanbad_judge

दोनों आरोपियों को लेकर दिल्ली रवाना हुई सीबीआई टीम

.



Source link