Chhath Special Trains: नई दिल्ली से मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ होते हुए गोरखपुर तक चलेगी स्‍पेशल ट्रेन, यहां देखिए टाइम – chhath special trains from new delhi to lucknow varanasi gorakhpur

0
0


बिहार सरकार ने छठ पर्व को देखते हुए रेल मंत्रालय से और विशेष ट्रेनें चलाने का अनुरोध किया था। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देश पर राज्‍य के अधिकारियों ने रेल मंत्रालय के वरिष्ठ अफसरों से छठ महापर्व के मद्देनजर विशेष ट्रेनों की संख्या बढ़ाने का अनुरोध किया।

नई दिल्‍ली से रात 11 बजे चलेगी, कानपुर में रुकेगी

-11-

नई दिल्‍ली-भागलपुर छठ स्पेशल (ट्रेन संख्या 04050) 27 अक्‍टूबर को नई दिल्‍ली से रात 11 बजे चलेगी। अगले दिन रात साढ़े आठ बजे यह बिहार के भागलपुर पहुंचेगी। रास्ते में यह कानपुर सेंट्रल, प्रयागराज जंक्शन, पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्शन, बक्सर, आरा, दानापुर, पटना, बख्तियारपुर, मोकामा, किउल, जमालपुर और सुलतानगंज स्‍टेशनों पर ठहरेगी।

गोरखपुर आने वालों के लिए खुशखबरी

इसी तरह, दूसरी छठ स्‍पेशल (गाड़ी संख्या 01676) आनंद विहार रेलवे स्‍टेशन से 27 अक्‍टूबर की रात 11.15 बजे खुलेगी। अगले दिन सुबह 9.40 बजे यह मुजफ्फरपुर पहुंचेगी। यह स्पेशल ट्रेन मुरादाबाद, चंदौसी जंक्शन, लखनऊ (Lucknow), गोरखपुर, छपरा और हाजीपुर स्टेशनों पर रुकेगी।

मुरादाबाद में भी रुकेगी यह स्‍पेशल ट्रेन

इन दोनों के अलावा नई दिल्ली से दरभंगा के लिए भी एक पूजा स्‍पेशल 27 अक्‍टूबर की शाम सात बजकर 25 मिनट पर नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन से चलेगी। यह ट्रेन अगले दिन शाम 4.30 बजे दरभंगा पहुंचेगी। रास्ते में यह मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, गोरखपुर, नरकटियागंज, रक्सौल और सीतामढ़ी स्टेशनों पर रुकेगी।



Source link