Breaking News Headlines LIVE Updates | Narendra Modi, Sonia Gandhi, Raj Kundra And Other Updates | गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज भारी बारिश की आशंका, अगले पांच दिनों तक यूपी और बिहार में भी मानसून रहेगा मेहरबान

0
3


  • Hindi News
  • National
  • Breaking News Headlines LIVE Updates | Narendra Modi, Sonia Gandhi, Raj Kundra And Other Updates

नई दिल्ली9 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

मौसम विभाग का अनुमान है कि गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में शनिवार को भारी बारिश हो सकती है।

देश में मानसून एक बार फिर मेहरबान दिखाई दे रहा है। अगले पांच दिनों तक हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश और बिहार में कुछ स्थानों पर भारी बारिश तो ज्यादातर जगहों पर भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है।

मौसम विभाग (IMD) ने बताया है कि अगले 5 दिनों के दौरान उत्तराखंड में भी भारी से अति भारी बारिश हो सकती है। वहीं 21 अगस्त को हिमाचल प्रदेश और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की आशंका है। हरियाणा, चंडीगढ़, पंजाब और पूर्वी राजस्थान में अगले दो दिन तक अच्छी बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक, गुजरात, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भी शनिवार को भारी बारिश हो सकती है। इसके बाद इन क्षेत्रों में बारिश की गति धीमी होगी। गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान के कुछ विशेष इलाकों में इस बार काफी कम वर्षा हुई है।

IMD ने बताया है कि दक्षिणी प्रायद्वीपिय भारत में अगले पांच दिन तक बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, केरल, माहे, रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के इलाकों में इस दौरान अच्छी बारिश हो सकती है। वहीं पूर्वोत्तर भारत, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अगले 5 दिन वर्षा की संभावना व्यक्त की गई है।

आज इन राज्यों में बरस सकते हैं बादल
स्काईमेट की रिपोर्ट के मुताबिक, शनिवार को उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, पूर्वोत्तर राजस्थान, विदर्भ के कुछ हिस्सों, मराठवाड़ा, तेलंगाना, तटीय आंध्र प्रदेश और दक्षिण गुजरात के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश की आशंका है।

तेलंगाना, ओडिशा, हरियाणा, पंजाब, दिल्ली, रायलसीमा, तमिलनाडु और हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है। अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तटीय कर्नाटक और केरल में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। छत्तीसगढ़, जम्मू-कश्मीर पूर्वी राजस्थान और सौराष्ट्र और कच्छ में हल्की बारिश हो सकती है।

खबरें और भी हैं…



Source link