Bihar News; Woman murdered for dowry in Bagaha | दहेज में सोने की चेन और बाइक की मांग कर रहे थे ससुराल वाले, नहीं दिया तो गला दबाकर मार डाला

0
0

बगहाएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

लाश को पोस्टमार्टम के लिए लेकर जाते परिजन।

बगहा में भितहा थाना के डिही पकडी गांव में दहेज के लिए एक विवाहिता की हत्या कर दी गई। मृतक की पहचान नीतू देवी के रूप में हुई है। युवती के पिता रामनरेश ने दामाद और उसके घरवाले पर हत्या का आरोप लगाया और उसकी गिरफ्तारी की मांग की। रामनरेश ने बताया कि उसकी पुत्री नीतू देवी का विवाह केदार गुप्ता के पुत्र अभिषेक गुप्ता के साथ 4 वर्ष पूर्व ‌में हुआ था। इसके दो बच्चे भी हैं। विवाह के बाद ससुराल वाले नीतू को दहेज की मांग करते थे, नहीं देने पर उसके साथ मारपीट करते थे। गुरुवार को उसकी हत्या की जानकारी मिली तो दंग रह गए।

रामनरेश ने कहा कि जब यहां आकर देखें तो पता चला कि नीतू की गला दबाकर हत्या कर दी। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। आसपास के लोगों की भीड़ लग गई। इधर, घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। थानाध्यक्ष मनोरंजन कुमार चौधरी ने बताया कि मृतक के पिता के लिखित आवेदन पर दहेज उत्पीड़न का मामला के तहत महिला की हत्या की FIR दर्ज की गई है।

लड़की के पिता ने बताया कि जब लड़की का शादी की है उस समय अपने हैसियत के हिसाब से चैन दिया था। उसके बाद भी ससुराल वालों के तरफ से ज्यादा वजन वाले सोने की चेन की डिमांड की। साथ ही बाइक भी देने की मांग कर रहे थे। इसे लेकर कई दफा मेरे लड़की के साथ लड़की के पति व उसके साथ ससुर ने हाथापाई की थी। बार-बार घर से निकालने की धमकी भी देते थे।जिसको पूरा नहीं करने के कारण उनकी लड़की की हत्या कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं…

.



Source link