Bihar News; CM Nitish Kumar will leave for Delhi on 31st July | JDU को मिल सकता है नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, सहमति नही बनी तो कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बनाया जा सकता , CM नीतीश और वशिष्ठ नारायण सिंह हो सकते है ऑप्शन

0
1

पटना25 मिनट पहलेलेखक: बृजम पांडेय

  • कॉपी लिंक

CM नीतीश कुमार।

CM नीतीश कुमार आज मानसून सत्र की समाप्ति के बाद सीधे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। 31 जुलाई को JDU के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली में बुलाई गई है। इस बैठक में JDU के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने पर मंथन किया जाना है। ऐसे में CM नीतीश कुमार आज शाम दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। शनिवार को दिल्ली के JDU कार्यालय में राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक बुलाई गई है। यह बैठक वर्तमान के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह की अध्यक्षता में आयोजित की जाएगी। वही इस बैठक में नए राष्ट्रीय अध्यक्ष की घोषणा की संभावना जताई जा रही है। वर्तमान के राष्ट्रीय अध्यक्ष RCP सिंह के केंद्र में मंत्री बन जाने के बाद एक व्यक्ति एक पद को लेकर वह राष्ट्रीय अध्यक्ष पद छोड़ेंगे। उनकी जगह पर किसी और को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाएगा।

JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष की रेस में चल रहे दो नेताओं में से किसी एक नेता को यह JDU की कमान दी जा सकती है। मुंगेर से सांसद और नीतीश कुमार के बेहद करीबी ललन सिंह को यह जिम्मेदारी मिल सकती है। ललन सिंह कद्दावर नेता होने के साथ-साथ नीतीश कुमार के संघर्ष के दिनों के साथी रहे हैं। पिछले दिनों केंद्रीय मंत्रिमंडल का जब विस्तार हुआ तो ललन सिंह को केंद्र में मंत्री नहीं बनाया गया, ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि ललन सिंह को यह जिम्मेदारी दी जा सकती है। वही लगातार जेडीयू संगठन को मजबूत करने के लिए बिहार यात्रा पर निकले उपेंद्र कुशवाहा भी इस फेहरिस्त में है। ऐसे में इन दोनों नेताओं में से किसी एक को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है। यदि किसी के नाम पर कोई सहमति नहीं बनी तो कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष भी बनाए जा सकते हैं। जिसमें खुद CM नीतीश कुमार और JDU के वरिष्ठ नेता वशिष्ठ नारायण सिंह शामिल हैं।

JDU के इस राष्ट्रीय कार्यकारणी की बैठक में CM नीतीश कुमार, राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह, सभी सांसद के अलावा पार्टी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य मौजूद रहेंगे। यह बैठक सदस्यता अभियान की रुपरेखा, सांगठनिक चर्चा के अलावा आने वाले विभिन्न राज्यों के विधानसभा चुनाव पर होगी।

खबरें और भी हैं…

.



Source link