BCCI announced every domestic cricket tournament will be played in next season | BCCI ने किया ऐलान-अक्टूबर से शुरू होंगे मुकाबले, कोरोना के कारण पिछले सीजन में 3 टूर्नामेंट ही हुए थे

0
0


2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
बोर्ड ने बताया है कि रणजी ट्रॉफी की शुरुआत 16 नवंबर से होगी। - Dainik Bhaskar

बोर्ड ने बताया है कि रणजी ट्रॉफी की शुरुआत 16 नवंबर से होगी।

कोरोना महामारी के कारण पिछले सीजन में रणजी ट्रॉफी सहित कई अहम घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन नहीं हो सका था। लेकिन, इस बार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सभी टूर्नामेंट आयोजित कराने का फैसला किया है। घरेलू क्रिकेट का अगला सीजन इस साल अक्टूबर में शुरू होगा। नए सीजन की शुरुआत महिला वनडे टूर्नामेंट से होगी। इसके बाद सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का भी आयोजन किया जाएगा।

रणजी ट्रॉफी का आगाज 16 नवंबर से
38 टीमों की भागीदारी वाले देश के सबसे बड़े घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी का आगाज 16 नवंबर से होगा। यह टूर्नामेंट अगले 3 महीनों तक चलेगा। घरेलू सीजन का अंत विजय हजारे ट्रॉफी से होगा। इसका आयोजन 23 फरवरी से 26 मार्च के बीच किया जाएगा। BCCI ने शनिवार को नए सीजन का ऐलान करते हुए कहा कि बोर्ड को पूरा यकीन है कि वह सभी टूर्नामेंट का सफलतापूर्वक आयोजन कर सकेगा। कोरोना प्रोटोकॉल का पूरा ध्यान रखना जाएगा।

पिछले सीजन में मुश्ताक अली ट्रॉफी से हुई थी शुरुआत
बोर्ड ने पिछले साल कोरोनावायरस के कारण घरेलू सीजन को छोटा कर दिया था। पिछले सीजन में मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट, विजय हजारे वनडे टूर्नामेंट और सीनियर महिला वनडे टूर्नामेंट ही आयोजित किए गए थे।

पिछले सीजन का भुगतान और मुआवजा अब तक अटका
BCCI ने पिछले घरेलू सीजन में खेलने वाले खिलाड़ियों की सैलरी/मैच फीस का अब तक भुगतान नहीं किया है। रणजी ट्रॉफी रद्द होने पर खिलाड़ियों को मुआवजा देने की बात कही गई थी, लेकिन इस पर अब तक कोई फैसला नहीं हो सका है। बोर्ड ने इस पर फैसला लेने के लिए कमेटी बनाने का फैसला किया है। पुरुष-महिला क्रिकेट में सभी एज ग्रुप मिलाकर करीब 700 खिलाड़ियों को भुगतान का इंतजार है। इनमें पूर्व खिलाड़ियों को मिलने वालाी पेंशन की राशि भी अटकी हुई है।

खबरें और भी हैं…



Source link