babar azam shoaib malik: PAK skipper Babar Azam wants Shoaib Malik in T20I squad; chief selector Mohammad Wasim refused to Babar Azam; पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की नहीं सुन रहे सिलेक्टर, शोएब मलिक को T20 टीम में लेने से किया इनकार

0
0


नई दिल्ली
कप्तान किसी भी टीम का बॉस माना जाता है। कई बार वह टीम की बेहतरी के लिए अपनी चॉइस भी बताता है। हालांकि, सिलेक्टर्स उसकी बात से सहमत हों, कई बार ऐसा संभव नहीं होता है। कुछ ऐसा ही हो रहा है पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम और चीफ सिलेक्टर मोहम्मद वसीम के बीच। बाबर आजम ने टी-20 इंटरनैशनल टीम में सीनियर ऑलराउंडर शोएब मलिक को लेने की सिफारिश की है, जिसे वसीम ने ठुकरा दिया है।

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार, टी-20 वर्ल्ड कप के होने में अब कुछ ही महीने बचे हैं, जबकि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के मध्यक्रम की कमजोरी बनी हुई है। कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जैसे खिलाड़ी टॉप ऑर्डर में लगातार रन बना रहे हैं तो मिडल ऑर्डर हार में बड़ी वजह बना रहा है। ऐसे में आजम कथित तौर पर अनुभवी ऑलराउंडर शोएब मलिक को T20I टीम में चाहते हैं, लेकिन मुख्य चयनकर्ता मोहम्मद वसीम की राय समान नहीं है।

वह मजे के लिए बरसाता है रन… जॉर्ज बैली के बाद रिकी पॉन्टिंग ने जोश इंग्लिस की तारीफ में पढ़े कसीदे
कई बार कर चुके हैं सिफारिश
मलिक ने आखिरी बार सितंबर 2020 में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया था। हालांकि, दाएं हाथ का बल्लेबाज हाल ही में प्रभावशाली फॉर्म में रहा है। इसलिए आजम को लगता है कि उनकी वापसी से पाकिस्तान का मध्यक्रम संकट हल हो जाएगा। बाबर ने वसीम को कई बार मलिक को T20I टीम में शामिल करने के लिए कहा है, लेकिन मुख्य चयनकर्ता सीनियर ऑलराउंडर को शामिल करने के पक्ष में नहीं है।

इसलिए वसीम ने किया इनकार
मलिक के 39 वर्ष के होने के कारण, मोहम्मद वसीम का मानना है कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान टी 20 टीम में फिट नहीं होंगे। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि मलिक राष्ट्रीय टीम में वापसी करते हैं या नहीं।

Who is Josh Inglis?: कौन हैं जोश इंग्लिस? जिसे बिना इंटरनैशनल क्रिकेट खेले मिला ऑस्ट्रेलिया के लिए T20 वर्ल्ड कप का टिकट

बेजोड़ फॉर्म में हैं शोएब मलिक
बता दें कि शोएब ने पाकिस्तान सुपर लीग 2021 में पेशावर जालमी के लिए खेलते हुए 13 मैचों में 354 रन बनाए, जिसमें उनका स्ट्राइक रेट 150 था। उन्होंने हाल ही में समाप्त हुई कश्मीर प्रीमियर लीग (केपीएल) में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा। मलिक ने सात पारियों में 240 रन बनाए। इसलिए आजम के पास मलिक को चीजों की योजना में वापस लाने के सभी कारण हैं। हालांकि, उन्हें मुख्य चयनकर्ता से भी हरी झंडी मिलने की जरूरत है। इस बीच, टी 20 विश्व कप का सातवां संस्करण 17 अक्टूबर से शुरू होगा।

Shoaib Malik Blasts PCB: शोएब मलिक ने खोली पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की पोल, लगाया नेपोटिज्म का आरोप, कहा- करियर लगा है दांव पर
यूएई और ओमान में पिच पाकिस्तान की पिचों के समान होने के कारण पाकिस्तान खुद को खिताबी दौड़ में देख रहा है। हालांकि, टीम का हालिया प्रदर्शन बहुत खास नहीं रहा है। उन्हें जुलाई में इंग्लैंड टीम (जूनियर टीम) से एकतरफा हार मिली थी।

.



Source link