AUS vs SL: स्टोइनिस ने उतारा श्रीलंकाई गेंदबाजों का बुखार, खतरे में था युवराज का रिकॉर्ड, जड़ा ताबड़तोड़ पचासा

0
0


पर्थ: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के अपने दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से रौंद दिया। टीम की इस जीत में ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की भूमिका काफी अहम रही। उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 18 गेंद में 59 रन कूट दिए। अपनी इस पारी में उन्होंने 327.78 की स्ट्राइक रेट से 6 छक्के और 4 चौके भी लगाए। इस दौरान उन्होंने महज 17 गेंद में अपना पचासा पूरा कर टीम को 16.3 ओवर में ही जीत दिला दी।

इसके साथ स्टोइनिस के नाम टी20 विश्व कप में एक बड़ा रिकॉर्ड भी जुड़ गया है। स्टोइनिस आईसीसी टी20 विश्व कप में दूसरे सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। इस मामले में भारत के युवराज सिंह पहले स्थान पर हैं जिन्होंने साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ 12 गेंद में अर्धशतक लगाकर सनसनी मचा दी थी।

सिर्फ इतना ही स्टोइनिस टी20 इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज तर्रार अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ी बने हैं। उन्होंने इस मामले में डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल को पीछे छोड़ा है। वार्नर और मैक्सवेल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 18 गेंद में अर्धशतक लगाने का कारनामा किया है। वहीं स्टोइनिस उनसे एक गेंद कम रहते ही यह रिकॉर्ड अब अपने नाम कर लिया।

श्रीलंका ने दिया था 158 का लक्ष्य

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में हार के साथ शुरुआत करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में 158 रनों का लक्ष्य मिला था। मैच में एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। ऐसे में श्रीलंकाई टीम ने बल्लेबाजी के दौरान 20 ओवर में 157 रन का स्कोर ही खड़ा पाई।

इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। यहां तक कि पावर प्ले में टीम एक भी चौका या छक्का नहीं लगा पाई। हालांकि मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने आए मार्कस स्टोइनिस ने ताबड़तोड़ अंदाज में खेलना शुरू किया और टीम को सिर्फ 16.3 ओवरों में जीत दिला दी।

इससे पहले डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को टूर्नामेंट के पहले ही मैच में न्यूजीलैंड के हाथों के करारी हार का सामना करना पड़ा।

AUS vs SL: गलती करके मुंहजोरी कर रहे थे… फिर स्टार्क ने इस तरह सिखाया बल्लेबाज को सबक, गरमा गया था मामला
T20 World cup: ऑस्ट्रेलिया में दिखी दिनेश कार्तिक के पिता की सादगी, आम दर्शकों की तरह बेटे के लिए करते रहे इंतजार
तो रोहित के बाद ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का कप्तान, केएल राहुल का कट गया पत्ता! महान खिलाड़ी ने लगाई मुहर

.



Source link