ashwin reveals what happened between anderson and bumrah | लॉर्ड्स में भारतीय तेज गेंदबाज की बाउंसर से डर गए थे एंडरसन, अश्विन ने बताई पर्दे के पीछे की पूरी कहानी

0
0


लंदन17 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

इंग्लैंड और भारत के बीच लॉर्ड्स में खेला गया दूसरा टेस्ट टीम इंडिया ने 151 रन से जीता था। दूसरे मैच के दौरान दोनों टीमों के खिलाड़ियों को कई बार मैदान पर एक दूसरे के साथ नोकझोंक करते देखा गया था। तीसरे दिन के खेल में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और जेम्स एंडरसन की बहस के साथ इसकी शुरुआत हुई थी।

दरअसल, इंग्लैंड की पारी के दौरान जब एंडरसन बल्लेबाजी कर रहे थे तब बुमराह ने एक के बाद बाउंसर डालकर उनको बहुत परेशान किया था। बुमराह की एक गेंद तो एंडरसन के हेलमेट पर भी लग गई थी। बुमराह के इस रूप को देखने के बाद एंडरसन काफी डर गए थे और दोनों खिलाड़ियों को एक-दूसरे के साथ वाद-विवाद करते भी देखा गया था।

अश्विन ने किया खुलासा
एंडरसन और बुमराह के बीच उस समय क्या-क्या बात हुई थी, इसका पूरा खुलासा रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर फील्डिंग कोच आर श्रीधर के साथ बातचीत के दौरान किया।

अश्विन ने बताया- बात ये थी, एंडरसन कह रहा था कि, अरे दोस्त! तुम इतनी तेज गेंदबाजी क्यों कर रहे हैं? क्या मैं भी तुम्हारे खिलाफ ऐसी ही गेंदबाजी करता हूं? तुम बाकी बल्लेबाजों को केवल 85 MPH की स्पीड से गेंदबाजी करते हो, लेकिन मेरे खिलाफ 90 MPH की गति से गेंदबाजी कर रहे थे। यह धोखा है, मैं इसे स्वीकार नहीं करूंगा।

बुमराह ने दिखाया बड़ा दिल
अश्विन की बात खत्म होने के बाद आर श्रीधर ने बताया- तो पारी के बाद, जब खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में वापस जा रहे थे। फिर, बुमराह जिमी के पास से गुजरे और उन्हें थपथपाया, ताकि उन्हें लगे कि ये जानबूझकर नहीं किया गया था। बुमराह को हम सभी जानते हैं, वो बहुत अच्छे इंसान हैं। इसलिए वह उससे बात करने और मामला खत्म करने गया था, लेकिन जिमी ने उसे दरकिनार कर दिया।

खिलाड़ियों के बीच हुई कहासुनी
बुमराह-एंडरसन से इस वाकये के बाद मैच के अगले दिन विराट कोहली को जेम्स एंडरसन पर पलटवार करते देखा गया था। इंग्लैंड की पूरी टीम ने भी पांचवें दिन के खेल में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को अपने निशाने पर लिया था और लगातार स्लेजिंग कर दोनों खिलाड़ियों पर दबाव बनाने की पूरी कोशिश की थी।

बाद में कोहली और मोहम्मद सिराज को भी जोस बटलर और ओली रोबिंसन के साथ बहस करते देखा गया था।

खबरें और भी हैं…

.



Source link