Arvind Kejriwal की मांग नोट पर गांधीजी के साथ हो लक्ष्मी-गणेश की फोटो पढ़िए पूरा बयान

0
0


Publish Date: | Wed, 26 Oct 2022 11:43 AM (IST)

Arvind Kejriwal on Note: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से अनूठी मांग की है। बकौल केजरीवाल, मैं केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करता हूं कि हमारे नए नोटों पर महात्मा गांधी के साथ ही श्री गणेश जी और श्री लक्ष्मी जी की तस्वीर भी छापी जाए। केजरीवाल के मुताबिक, देश की अर्थव्यवस्था बहुत खराब स्थिति में है और इसे सुधारने के लिए देवी-देवताओं के आशीर्वाद की जरूरत है। जब मैं दिवाली के दिन पूजा कर रहा था, तब यह भाव मेरे मन में आया। यदि इंडोनेशिया अपने यहां करेंसी पर गणेश जी की फोटो लगा सकता है, तो हम क्यों नहीं?

केजरीवाल के इस बयान को हिंदुत्व के कार्ड के तौर पर देखा जा रहा है। दरअसल, इसी साल हिमाचल प्रदेश और गुजरात में विधानसभा चुनाव होने हैं। दोनों ही राज्यों में आम आदमी पार्टी ने पूरा दम लगा रखा है। दोनों राज्यों में कांग्रेस कमजोर है और सत्तारूढ़ भाजपा का मुकाबला आम आदमी पार्टी से माना जा रहा है। इससे पहले बुधवार सुबह केजरीवाल ने ट्टीव किया, आप सभी को गोवर्धन पूजा की हार्दिक शुभकामनाएँ। भगवान श्री कृष्ण जी के आशीर्वाद से आप सभी के जीवन में हमेशा ख़ुशियाँ बनी रहें। जय श्री कृष्णा’

केजरीवाल ने बुधवार को जारी अपने बयान में भाजपा और अन्य दलों को असुर की उपमा दी। उन्होंने कहा कि ये सभी पार्टियां हमारे पीछे पड़ी हैं। हम पर गलत आरोप लगाया जा रहे हैं। केंद्र में बैठी भाजपा की सरकार हमारे लोगों को फंसा रही है, ताकि हमें जनता की भलाई के काम न कर सके।

केजरीवाल के बयान पर सोशल मीडिया रिएक्शन

केजरीवाल का बयान सार्वजनिक होते ही सोशल मीडिया रिएक्शन शुरू हो गए। यूजर्स का कहना है कि केजरीवाल के पास कोई काम नहीं है, इसलिए फालतू की बातें कर रहे हैं। वहीं कुछ लोगों का कहना है कि चुनाव पास आते ही आम आदमी पार्टी को हिंदुत्व याद आने लगता है।

Posted By: Arvind Dubey

 

.



Source link