970 करोड़ की लागत से तैयार हो रहीं 63 परियोजनाएं, कमिश्नर ने किया निरीक्षण | Tough attitude of the commissioner in the inspection of Bareilly Smart City: 63 projects being prepared at a cost of 970 crores, commissioner inspected

0
0


  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Bareilly
  • Tough Attitude Of The Commissioner In The Inspection Of Bareilly Smart City: 63 Projects Being Prepared At A Cost Of 970 Crores, Commissioner Inspected

बरेली2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बरेली स्मार्ट सिटी के निरीक्षण में कमिश्नर के कड़े तेवर। संजय कम्युनिटी सरोवर का निरीक्षण करती कमिश्नर संयुक्ता समद्दार।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर स्मार्ट सिटी की 970 करोड से 63 निर्माणाधीन और महत्वाकांक्षी परियोजनाओं को पंख लगाने में कमिश्नर बरेली संयुक्ता समद्दार जुट गई हैं।

उन्होंने शुक्रवार को नगर आयुक्त के साथ निर्माणाधीन परियोजनाओं का निरीक्षण किया। कमिश्नर के निरीक्षण में पता लगा कि भूल भुलैया, शी लॉज, म्यूजियम फाउंडेशन, संजय कम्युनिटी सरोवर समेत कई परियोजनाएं पूरी होने को है।

कमिश्नर ने निर्माणाधीन परियोजनाओं में लापरवाही और खामियां मिलने पर संबंधित एजेंसी के ठेकेदार और अधिकारियों की जमकर फटकार लगाई।

970 करोड़ की लागत से तैयार हो रहीं 63 परियोजनाएं, कमिश्नर ने किया निरीक्षण।

970 करोड़ की लागत से तैयार हो रहीं 63 परियोजनाएं, कमिश्नर ने किया निरीक्षण।

सड़कों को खुदवा कर गुणवत्ता की चेक

उन्होंने स्मार्ट सिटी की कई सड़कों को खुदवा कर उनकी गुणवत्ता चेक की। कमिश्नर ने नगर आयुक्त निधि गुप्ता वत्स को बारीकी से मॉनिटरिंग करने गुणवत्तापूर्ण निर्माण और परियोजनाओं को समय सीमा में पूरा करने का आदेश दिया है।

निर्माणाधीन परियोजनाओं में धीमी प्रगति पर कमिश्नर संयुक्ता समद्दार के कड़े तेवर देखने को मिले। उन्होंने घंटाघर का सौंदर्य करण, जिला अस्पताल की सड़क मेजर रोड फेज 2, रोड नंबर 6, रोड नंबर 10 संजय कम्युनिटी हॉल, गांधी उद्यान में बने म्यूजिकल फाउंडेशन, रामपुर गार्डन में बने इंटरनल रोड का भी जायजा लिया। सभी परियोजनाओं को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

नाली नहीं बनाए जाने पर भड़की कमिश्नर

कमिश्नर संयुक्ता समद्दार ने घंटाघर के पास रोड किनारे नाली ना बनाए जाने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि पानी के निकास के लिए नाली बनाई जाए। वही शी लाज में लाइट ना होने पर उन्होंने फौरन वहां लाइट की व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए।

कमिश्नर ने संजय कम्युनिटी हाल के तालाब का निरीक्षण किया। पानी कम होने पर उन्होंने कहा कि पानी साफ रखें और उसे लबालब रखें। जिस पर नगर आयुक्त ने बताया कि तालाब का निर्माण 99 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है।

कमिश्नर ने वहां पर बने स्मार्ट शौचालय में पानी लाइट की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। उन्होंने पुराने नाले के गंदे पानी को शुद्ध करने वाले एसटीपी प्लांट को भी चेक किया। उन्होंने कहा कि प्लांट को शीघ्र शुरू कराएं। इसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

डिजाइनर गायब होने पर कार्रवाई के निर्देश

कमिश्नर के निरीक्षण के दौरान म्यूजियम का डिजाइनर गैरहाजिर मिलने पर कार्रवाई के निर्देश दे दिए। कमिश्नर ने गांधी उद्यान में बने म्यूजियम फाउंडेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान डिजाइनर उपस्थित नहीं था।

जिस पर कमिश्नर ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि म्यूजियम फाउंडेशन स्थल पर बैठने के लिए छोटे-छोटे टेबल लगाए जाएं। उन्होंने भूल भुलैया का भी जायजा लिया। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के म्यूजियम को स्मार्ट तरीके से बनाएं। जिससे कि वहां आने वाले लोग आकर्षित हों।

फुटवाक को मॉर्निंग वॉक के लिए करें तैयार

कमिश्नर ने निरीक्षण के दौरान गांधी उद्यान के पास पार्किंग स्थल का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि कार सड़क साइड खड़ी ना हो। इससे सड़क पर व्यवधान होता है। आने जाने वालों को दिक्कत होती है। कार पार्किंग स्थल पर खड़ी हो।

इसके बाद उन्होंने रोहिला होटल से कैंट जाने वाली सड़क पर बनाए जा रहे फुटवाक का भी निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण सामग्री चेक की। इसके बाद फुटवाक की डिजाइन स्टीमेट और मैप के साथ कार्यदाई संस्था और अधिकारियों को तलब किया है। उन्होंने कहा कि इसे सुंदर स्मार्ट बनाएं। जिससे कि लोग मॉर्निंग वॉक कर सकें।

खबरें और भी हैं…



Source link