9 में 7 ग्रहों का सीधा असर होगा तुला राशि पर, कुछ राशियों को रहना होगा अलर्ट तो कुछ मिल सकता है लाभ | goverdhan puja on 26 October, 5 planets in libra, tula rashi me panchgrahi yog

0
0


3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

आज (26 अक्टूबर) गोवर्धन पूजा है और इस दिन तुला राशि में बुध का प्रवेश हो रहा है। इसके साथ ही तुला राशि में सूर्य, शुक्र, चंद्र, केतु और बुध का योग बन रहा है। एक साथ पांच ग्रह इस राशि में रहेंगे। इनके अलावा राहु और शनि की सीधी दृष्टि तुला राशि पर बनी हुई है। इस तरह 9 में से 7 ग्रह तुला पर असर डाल रहे हैं।

उज्जैन के ज्योतिषाचार्य पं. मनीष शर्मा के मुताबिक बुध के राशि बदलकर तुला में आने से ग्रहों का अद्भुत योग बन रहा है। तुला शुक्र के स्वामित्व वाली राशि है। बुध-शुक्र ग्रहों के बीच मित्र भाव नहीं है। तुला में पहले से सूर्य नीच का, शुक्र स्वराशि, चंद्र एवं केतु है। बुध के तुला राशि में आने से पंचग्रही योग बन रहा है। इस योग की वजह से सभी 12 राशि के लोगों को वाहन चलाते समय सतर्क रहना होगा। किसी भी प्रकार का बड़ा लेन-देन करने से बचें।

इन लोगों के लिए लाभदायक रहेगा पंचग्रही योग

मेष, वृष, मिथुन, सिंह, कन्या, धनु, मकर और कुंभ के लोगों के ये ग्रह योग लाभदायक स्थिति में रहेगा। इन लोगों को मेहनत का फल मिलेगा। थोड़े प्रयास में ही बड़ी सफलता मिल सकती है।

इन लोगों को रहना होगा सतर्क

कर्क, तुला, वृश्चिक, मीन राशि के लोगों को सतर्क रहकर काम करना होगा, क्योंकि इन चार राशियों के लिए ग्रह स्थिति सही नहीं है। मेहनत ज्यादा होगी और फल कम मिलेंगे। निराशा और नकारात्मक विचारों से बचना होगा, वर्ना बड़ी हानि हो सकती है।

पंचग्रही योग के अशुभ असर से बचने के लिए करें ये शुभ काम

किसी मंदिर में कुमकुम, चावल, घी, हार-फूल आदि पूजन सामग्री दान करें। गौशाला में हरी घास और गायों की देखभाल के लिए धन दान करें।

शिवलिंग पर तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं। ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जप करें। धूप-दीप जलाएं और आरती करें।

हनुमान जी के सामने दीपक जलाकर हनुमान चालीसा का पाठ करें।

हर शनिवार पीपल के पास दीपक जलाएं और परिक्रमा करें।

जरूरतमंद लोगों को धन, अनाज, कपड़े और जूते-चप्पल का दान करें।

खबरें और भी हैं…

.



Source link